Connect with us

हरियाणा

इंडस पब्लिक स्कूल में मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम आयोजित

Published

on

कैथल।
कैथल जिला मानसिक स्वास्थ्य ने इंडस पब्लिक स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। जिसके तहत स्कूल में 30 अप्रैल को टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इस जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत डा संदीप सिंह व डा विनय गुप्ता ने स्टाफ सदस्यों व १५ वर्ष तक के सभी छात्र छात्राओं को इन बीमारियों के प्रति सचेत किया। उन्होंने खसरा व रूबेला जैसी भयानक संक्र ामक बीमारियों के लक्षण व उनसे होने वाले खतरों के बारे में बताया तथा इसके लिए अभिभावकों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। चिकित्सकों ने बताया कि हम सोशल मीडिया के जरिए बच्चों को इन बीमारियों से संबंधित परियोजना कार्य सौंप कर भी जागरूक कर सकते हैं। उन्होंने बच्चों को खसरा व रूबेला से सावधान रहने व बचाव हेतु टीका लगवाने के लिए भी प्रेरित किया, ताकि बीमारियों को आने से पूर्व ही रोका जा सके। इस दौरान डाक्टरों ने खसरा व रूबेला से संबंधित कुछ वीडियों भी सांझे किए। जिससे कि समाज में जागरूकता फैले तथा ये रोग जड़ से नष्ट हो सके। प्रधानाचार्य तनू पूनिया ने स्वास्थ्य को ही सशक्त समाज का आधार बताया तथा इस प्रकार के कार्यक्रमों से शिक्षा को सार्थक करने वाला बताया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

रामपाल काला रामना बने हरियाणा पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष

–तीनों कंपनियों के 15 सदस्यों को चुनने के बाद अध्यक्ष व जनरल सेक्रेटरी के लिए वोटिंग हुई

Published

पंचकूला,(नसीब सैनी)।

हरियाणा पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन  के रामपाल कालारामना सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष चुने गए।  एसडीओ सुरेंद्र केंदल और एसडीओ आर के रोहिल्ला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव एनसी कालेज पानीपत के इसराना में  हुआ। इसमें एचवीपीएन, यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के पांच – पांच सदस्यों को चुना गया, जिन्होंने यूनियन के अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी को भी मौके पर ही चुन लिया।

तीनों कंपनियों के 15 सदस्यों को चुनने के बाद अध्यक्ष व जनरल सेक्रेटरी के लिए वोटिंग हुई। सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए रामपाल सिंह  कालारामना को चुना गया। रामपाल कैथल के गॉव चंदाना के रहने वाले हैं। वह इस समय बहादुरगढ़ में एक्सईएन के पद पर कार्यरत हैं।  सोनीपत के कृष्ण कुमार मलिक को दोबारा से जनरल सेक्रेटरी चुना गया।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भाजपा के संगठनात्मक चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज

—इन नामों में से बन सकता है कैथल का नया जिलाध्यक्ष
—जनवरी 2020 में कैथल भाजपा को मिलेगा नया जिलाध्यक्ष

Published

कैथल,(नसीब सैनी )

हरियाणा में भाजपा के संगठनात्मक चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। मौजूदा समय में सक्रिय मेंबरशीप अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान में जिस भी कार्यकत्र्ता ने 25 से अधिक प्राइमरी सदस्य बनाए हैं, उन्हें सक्रिय सदस्य बनाया जा रहा है। ये सक्रिय सदस्य बूथ अध्यक्षों का चुनाव करेंगे। इसके बाद बूथ अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। अंत में जनवरी 2020 में मंडल अध्यक्ष भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव करेंगे। इस समय कैथल भाजपा जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी अशोक गुर्जर को दी हुई है। अशोक गुर्जर की जगह कौन नया जिलाध्यक्ष होगा, इसको लेकर पार्टी में जिला स्तर पर लोङ्क्षबग भी शुरू हो चुकी है। हालांकि संगठन की तरफ से भी नए जिलाध्यक्ष का नाम आ सकता है। अगर उस नाम पर मंडल अध्यक्ष सहमत नहीं हुए तो चुनाव होगा।

कैथल में भाजपा के कई नेता जिला अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। पूर्व जिला अध्यक्ष से लेकर कई ऐसे वरिष्ठ नेता जिलाध्यक्ष बनने के लिए ताल ठोंक रहे हैं, जिनकी प्रतिष्ठा जिला अध्यक्ष पद से भी ऊंची है। सत्तारुढ़ पार्टी के जिला अध्यक्ष का अपने आप में बड़ा रुतबा होता है। ऐसे में जिला अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के अनेकों नेता मैदान में हैं। दिनोंदिन बढ़ रही लोङ्क्षबग को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस बार जिला अध्यक्ष नया मिलेगा। कहने को तो भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर भी एढ़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। लेकिन जातीय समीकरण व संगठन में कई नेताओं की नाराजगी उनकी राह में रोड़ा साबित हो रही है। गुर्जर समुदाय से एक बड़े नेता लीला राम इस समय कैथल से विधायक बन चुके हैं और पिछली बारी में भी गुर्जर समाज से जिला अध्यक्ष, चेयरमैन मार्कीट कमेटी, वाइस चेयरमैन जिला परिषद सहित तमाम पदों पर एक ही समाज से होने के कारण लोगों में नाराजगी थी। इस बार भाजपा संगठन जिला अध्यक्ष को बदलकर जातीय समीकरण साधने के प्रयास में है। साथ में जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर से नाराज नेताओं को भी साध कर जिले में संगठन की मजबूती के लिए प्रयासरत है।

कलायत या कैथल हलके से हो सकता है नया जिलाध्यक्ष
अब तक भाजपा का जिलाध्यक्ष कैथल व पूंडरी हलके से ही चुनता आ रहा है। इस बार कलायत में भी कमल का फुल खिला है और विधायक कमलेश ढांडा को सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा भी मिला है। कमलेश ढांडा भी चाहेंगे कि पार्टी का नया जिलाध्यक्ष कलायत हलके से हो। वहीं विधायक लीला राम भी प्रयास करेंगे कि पार्टी का नया जिलाध्यक्ष उनका विश्वासपात्र हो ताकि संगठन को ओर अधिक मजबूत बनाया जाए।

इनमें से बन सकता है नया जिलाध्यक्ष
नए जिलाध्यक्ष बनने वालों में नरेश मित्तल, अजीत चहल, रविभूषण गर्ग, अरुण सर्राफ, पाला राम सैनी, संजय भारद्वाज, विकास तंवर क्योड़क, मुनीष कठवाड़ का नाम मुख्य रूप से सामने आ रहा है। उधर मौजूदा जिलाध्यक्ष अशोक भी दोबारा पारी खेलने के लिए ऐडी-चोठी का जोर लगा रहे हैं। अशोक गुर्जर के परिवार का एक सदस्य आर.एस.एस. में बड़े पद हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हीं के दम पर इनको दोबारा पारी मिल सकती है। अब देखना यह होगा कि आर.एस.एस. की चलती है या संगठन अबकी बार नए जातीय समीकरण के हिसाब से फैसला लेगा।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

हरियाणा: उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के चाचा के फार्म हाउस पर ईडी का छापा

—यह छापेमारी चौटाला के सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्मा हाउस पर की गई है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के नेता अभय चौटाला (हरियाणा के उप मुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला) के यहां आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को छापा मारा है। यह छापेमारी चौटाला के सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्मा हाउस पर की गई है।

सीआरपीएफ के साथ ईडी की टीम पहुंची है और दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News7 घंटे पूर्व

हैदराबाद एनकाउंटर की जांच करेगा तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग

--सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज वीएस सिरपुरकर की अध्यक्षता वाले आयोग को 6 माह में देनी होगी रिपोर्ट ---सुप्रीम कोर्ट...

Top News9 घंटे पूर्व

मेरठ : आजाद भारत में पहली बार होगी चार दोषियों को फांसी

---पहली बार चार लोगों को होगी फांसी

Top News10 घंटे पूर्व

अफगानिस्तान में तालिबानी हमले में तीन लोगों की मौत, 70 घायल

---अमेरिकी मीडिया के अनुसार तालिबान लड़ाकों की कोशिश सेंटर तक पहुँचने की थी। अफ़ग़ानी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पहले ही रोक...

Top News1 दिन पूर्व

साइबर क्राइम : फेसबुक यूजर रहे सावधान

---पुलिस कहना है कि साइबर क्रिमिनल आपकी फेसबुक प्रोफाइल से आपकी फोटो डाउनलोड करके एक न्यू प्रोफाइल बना लेते हैं...

Top News1 दिन पूर्व

दिल्ली अग्निकांड : नवीन का शव बड़ी जाना गांव पहुँचते ही गम में डूबे ग्रामीण

--शव आते ही ग्रामीण के साथ-साथ आसपास के गांव वालों का भी हुजूम उमड़ पड़ा

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market