Connect with us

खेल

कोलकाता। भारत की मुख्य राष्ट्रीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सभी हितधारकों

Published

on

चेन्नई। अपने कप्तान और डुबकी किंग प्रदीप नरवाल के बेहतरीन प्रदर्शन और मजबूत डिफेंस के साथ पटना पाइरेट्स ने मजबूत गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को करारी मात देकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 का फाइनल जीतते हुए खिताबी हैट्रिक पूरी कर ली है। प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-3 और सीजन-4 की विजेता पटना ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को खेले गए खिताबी मैच में गुजरात को 55-38 से मात देकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। प्रदीप ने इस मैच में कुल 19 रेड अंक हासिल किए।

पटना को इस जीत के बाद पांच करोड़ रुपये की ईनामी राशि मिली जबकि गुजरात के हिस्से उपविजेता के तौर पर 1.5 करोड़ रुपये की रकम आई। पूरी लीग में अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर अच्छी-अच्छी टीमों को घूल चटा चुकी गुजरात का डिफेंस इस मैच में प्रदीप को रोक नहीं पाया। मोनू गोयत ने दो रेड अंक लेकर पटना का खाता खोला, लेकिन अगले ही पल में राकेश नरवाल ने सुपर रेड मारकर तीन अंक लेते हुए गुजरात को 3-2 से आगे कर दिया।

इस बढ़त को सचिन तंवर, सुकेश और राकेश ने सफल रेड मारते हुए बरकरार रखा। सुकेश ने अंत में सुपर रेड मारकर पटना के पाले में बचे खिलाडिय़ों को बाहर करते हुए ऑल आउट करते हुए गुजरात को 9-3 से मजबूती दे दी। एक समय पर दोगुने अंकों के अंतर से पीछे चल रही पटना को विजय, मोनू और प्रदीप ने संभाला। इस मैच में पटना का डिफेंस भी काम कर रहा था। प्रदीप ने गुजरात को ऑल आउट करते हुए स्कोर 15-15 से बराबर कर दिया।

अपनी खिताबी हैट्रिक की कोशिश में लगी पटना ने इसके बाद अपने डिफेंस से गुजरात के रेडरों को आउट करते हुए और मोनू तथा प्रदीप के अच्छे खेल के दम पर पहले हाफ की समाप्ति 21-18 के स्कोर के साथ की। दोनों टीमों के बीच मैच रोमांचक हो गया था। दूसरे हाफ की शुरुआत में प्रदीप ने फजेल को आउट कर गुजरात को लगभग ऑल आउट की कगार पर ला खड़ा किया। अगले ही पल गुजरात का अंतिम रेडर असफल हुआ और पटना ने 28-21 से मजबूत बढ़त बना ली।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

एनआईए को मिला खत, टीम इंडिया निशाने पर

—भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला तीन नवम्बर से शुरू होगी

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को मिले एक खत में कहा गया है कि भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाली आगामी क्रिकेट श्रृंखला के दौरान टीम इंडिया को खतरा है। खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस को भारतीय टीम की सुरक्षा अधिक चौकस करने को कहा गया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला तीन नवम्बर से शुरू होगी। इसके बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी होगी। पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।राष्ट्रीय जांच एजेंसी को प्राप्त इस पत्र को दिल्ली पुलिस और भारतीय क्रिकट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को भी भेजा गया है।

इस अज्ञात पत्र में कहा गया है कि कोझीकोड में बना ‘ऑल इंडिया लश्कर’ भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और दिल्ली में होने वाले टी20 मुकाबले में मौजूद अन्य प्रमुख नेताओं को निशाना बना सकता है। हालांकि कोहली टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं है और उनके स्थान पर रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे। माना जा रहा है कि यह खत फर्जी हो सकता है लेकिन खतरे को देखते हुए सुरक्षा को चाक चौबंद करना जरूरी हो जाता है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

गांगुली ने संभाला बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यभार

—65 साल के इतिहास में बीसीसीआई अध्यक्ष बनने वाले पहले क्रिकेटर बने

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया। गांगुली को वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान अध्यक्ष के रूप में चुना गया था जो बीसीसीआई मुख्यालय में आयोजित किया गया था। गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह सचिव और उत्तराखंड के महीम वर्मा नए उपाध्यक्ष हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल कोषाध्यक्ष, जबकि केरल के जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव बने।

गांगुली का कार्यकाल 9 महीने का ही होगा और उन्हें जुलाई में पद छोड़ना होगा, क्योंकि नए संविधान के प्रावधानों के तहत छह साल के कार्यकाल के बाद ‘विश्राम की अवधि’ अनिवार्य है।

बुधवार को बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “यह आधिकारिक है, सौरव गांगुली औपचारिक रूप से बीसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए।”

प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य डायना एडुल्जी ने बीसीसीआई मुख्यालय में अपने आगमन के दौरान संवाददाताओं से कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि एक क्रिकेटर अध्यक्ष  बनने जा रहा है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे महान ऊंचाइयों पर ले जाएगा।”

इसके साथ ही सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) का 33 महीने से चला आ रहा शासन भी खत्म हो गया है।

उल्लेखनीय है कि पदभार संभालते ही गांगुली ने ऐतिहासिक उपलब्धि भी हासिल कर ली। गांगुली 65 साल बाद ऐसे पहले टेस्ट क्रिकेटर हैं, जो बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर काबिज हुए।  इससे पहले टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर  महाराजा कुमार विजयनगरम बीसीसीआई का अध्यक्ष बने थे, जो 1954 से 1956 तक इस पद पर रहे।

हालांकि टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर और शिवलाल यादव भी वर्ष 2014 में इस पद पर रहे, लेकिन ये दोनों ही क्रिकेटर अंतरिम अध्यक्ष रहे थे। इसके बाद एन. श्रीनिवासन के बाद उनकी नियुक्ति हुई थी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को न्योता

—सूत्रों के हवाले से खबर है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री इसमें शामिल होंगे

Published

कोलकाता,(नसीब सैनी)।

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में प्रस्तावित भारत-बांग्लादेश मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्योता भेजा गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) की ओर से गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी गई है।

बताया गया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 22 से 26 नवम्बर तक कोलकाता में दोनों देशों के बीच होने वाले टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री इसमें शामिल होंगे। बांग्लादेश टीम पहली बार कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News6 घंटे पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News9 घंटे पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News2 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Top News2 दिन पूर्व

लॉस एंजेल्स में गोलीबारी करने वाला छात्र एशियाई

---पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता...

Top News3 दिन पूर्व

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

---तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market