Connect with us

क्राइम

गुड़िया हत्याकांड : न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी

Published

on

शिमला, 25 अप्रैल

न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी


बहुचर्चित गुड़िया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले के आरोपी को शिमला की स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद सीबीआई ने बुधवार को आरोपी को सेशन जज विरेंद्र सिंह के सामने पेश किया गया जिसके बाद आरोपी को सात मई तक न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया। फिलहाल आरोपी को कैथू जेल ले जाया गया है। सीबीआई ने अभी तक आरोपी की पहचान को उजागर नहीं किया है।
रिमांड अवधि समाप्त होने पर आरोपी को बुधवार को अदालत में पेश किया गया। जांच एजेंसी सीबीआई ने बीते 14 अप्रैल को आरोपी को गिरफ्तार किया था और अदालत से 25 अप्रैल तक का रिमांड हासिल किया था। रिमांड के दौरान दिल्ली ले जाकर सीबीआई ने आरोपी से पूछताछ की थी। बीते रविवार को आरोपी को लेकर सीबीआई शिमला पहुंची और आईजीएमसी अस्पताल में उसकी चिकित्सीय जांच करवाई गई। अगले दिन सोमवार को सीबीआई आरोपी को घटनास्थल पर ले गई थी, जहां गुड़िया का शव बरामद हुआ था।
बीते वर्ष छह जुलाई को गुड़िया का शव कोटखाई के जंगल में बरामद हुआ था। दसवीं कक्षा की छात्रा गुड़िया कोटखाई के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती थी और चार जुलाई को अचानक लापता हो गई थी। पोस्टमार्टम व बिसरा रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद गुड़िया को जघन्य तरीके से मौत के घाट उतारा गया है। 19 जुलाई 2017 को हिमाचल हाईकोर्ट ने सीबीआई को इस केस की जांच के आदेश दिए थे।
चौथा खंबा न्यूज़.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

—तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

दिल्ली हाई कोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस के जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र सरकार, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर, बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई), सभी जिला अदालतों के बार एसोसिएशंस को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 23 दिसम्बर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। तब तक गोली चलाने के आरोपित पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है ।

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से वकील राजदीपा बेहुरा ने कोर्ट से कहा कि हम कोर्ट सो सुरक्षा की मांग कर रहे हैं कि जब तक न्यायिक जांच पूरी न हो जाए तक गोली चलाने के आरोपित पुलिस वालों को गिरफ्तार नहीं किया जाए।

तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

दिल्ली के हड़ताली वकील पवन कुमार को गिरफ्तार करने की लगातार मांग कर रहे हैं। दो नवम्बर को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में गोली से घायल वकीलों की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

लॉस एंजेलिस के स्कूल में गोलीबारी, बच्ची की मौत

—हमलावर बच्चे को हेलीकॉप्टर की मदद से पकड़ा गया

Published

लॉस एंजेल्स,(नसीब सैनी)।

लॉस एंजेल्स के सेंट कलैरिटा में गुरुवार की सुबह सौग़ास हाई स्कूल के पास गोलीबारी में पांच बच्चे घायल हो गये। इनमें एक स्कूली बच्ची की मौत हो गई जबकि दो की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। गोलीबारी एक 15 वर्षीय बच्चे ने की जिसे पुलिस ने हेलीकाप्टर की मदद से गिरफ्तार कर लिया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

पंजाब: लुधियाना अस्पताल की नर्स निकली खालिस्तानी आतंकी, दो गिरफ्तार

—साथी समेत किया गिरफ्तार, कई हिन्दू संगठनों के नेता थे निशाने पर
—जांच में खुलासा, टेरर फंडिंग से जुड़ा है पूरा मामला

Published

चंडीगढ़,(नसीब सैनी)।

पंजाब पुलिस ने एक महिला समेत दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को टेरर फंडिंग के साथ जोड़ा जा रहा है। आरोपित महिला लुधियाना के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। नर्सिंग की आड़ में वह खालिस्तानी गतिविधियों में भी लिप्त थी। दोनों के निशाने पर पंजाब के हिन्दू संगठनों के नेता थे और बहुत जल्द पाकिस्तानी एजेंसी से उनके पास ग्रेनेड व हथियार भेजे जाने थे। 

पंजाब पुलिस के ऑपरेशन सेल ने 2 खालिस्तानी आतंकियों को सोमवार को देर शाम गिरफ्तार किया, जिसमें एक महिला भी शामिल है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उक्त महिला नर्स की नौकरी करते हुए अपने साथ कई अन्य महिलाओं को जोड़ने का काम कर रही थी जबकि उसका साथी गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया है। 

आरोपित पुरुष दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। इन दिनों पंजाब आया हुआ था। गिरफ्तार की गई महिला की शिनाख्त सुरिंदर कौर के रूप में हुई है। आरोपित महिला फरीदकोट की रहने वाली है जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। सुरिंदर कौर के साथी की पहचान लखबीर सिंह (23) के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। दोनों व्हाट्सएप कॉल के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।

पूछताछ में पता चला है कि उनको जल्द ही पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई की मदद मिलने वाली थी। आईएसआई और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के एक हैंड ग्रेनेड की खेप पंजाब में भेजी जानी थी। इस खेप को इन्हें पंजाब में एक्टिव खालिस्तानी आतंकियों और उनके स्लीपर सेलों को डिलीवर करना था। इन दोनों को विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा लगातार फंडिंग की जा रही थी। नर्सिंग के काम की आड़ में आतंकी गतिविधि सुरेंद्र कौर की उम्र 33 वर्ष है वो अविवाहित है। वह मूल रूप से पंजाब के फरीदकोट की रहने वाली है। इन दोनों की कॉल डिटेल और बैंक अकाउंट से पुलिस ने ट्रेस किया कि ये दोनों खालिस्तानी समर्थक आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News16 घंटे पूर्व

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

---तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई...

Top News20 घंटे पूर्व

लॉस एंजेलिस के स्कूल में गोलीबारी, बच्ची की मौत

---हमलावर बच्चे को हेलीकॉप्टर की मदद से पकड़ा गया

Top News4 दिन पूर्व

पंजाब: लुधियाना अस्पताल की नर्स निकली खालिस्तानी आतंकी, दो गिरफ्तार

---साथी समेत किया गिरफ्तार, कई हिन्दू संगठनों के नेता थे निशाने पर ---जांच में खुलासा, टेरर फंडिंग से जुड़ा है...

Top News5 दिन पूर्व

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो डालने वाले आरोपी को जेल

---पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल ने आरोपी की पहचान कर दबोच लिया

Top News5 दिन पूर्व

पुलिस विवादित और भड़काऊ पोस्ट पर कर रही है गिरफ्तार

---सबसे अधिक ट्विटर पर 5294, फेसबुक 2220 और यू-ट्यूब के 167 वीडियो व प्रोफाइल के खिलाफ रिपोर्ट की गई

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market