Connect with us

क्राइम

पान मसालों के कई क्विंटल नकली रैपर सहित दो मशीनें जब्त, 2 गिरफ्तार

Published

on

नोएडा (गौतमबुद्ध नगर)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद के नोएडा के सेक्टर 20 की थाना पुलिस ने सेक्टर-6 में छापा मार कर पान मसालों का नकली रैपर बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश किया है। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने कई क्विंटल नकली रैपर बरामद किए हैं।

थाना सेक्टर 20 के एसएचओ आर.के. शाही ने शनिवार को बताया, “पुलिस को सूचना मिली कि जी-11 सेक्टर 6 में स्थित कैंटोन पैकेजिंग एंड सोल्यूशन फैक्टरी में नकली रैपर बनाए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने दबिश देते हुए मौके से भारी मात्रा में तुलसी और गणेश जर्दा, शिखर और दिलबाग पानमसाला का पेपर रोल व रैपर बरामद किए। मौके से दो मशीनें भी मिली, जिसमें रैपर बनाए जाते थे।”

उन्होंने बताया कि मौके से फैक्टरी संचालक समीर और राकेश को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो डालने वाले आरोपी को जेल

—पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल ने आरोपी की पहचान कर दबोच लिया

Published

अम्बेडकर नगर,(नसीब सैनी)।

जनपद में रविवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक के विरुद्ध टांडा थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस ने मुबारकपुर निवासी आरोपी फरहान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। 

गौरतलब है कि बारावफात के दिन रविवार को फरहान अंसारी में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर लोगों की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया था। फरहान अंसारी द्वारा डाला गया पोस्ट क्षेत्र के विभिन्न ग्रुपों पर तेजी से वायरल हो रहा था। मीडिया की जानकारी में आते ही पुलिस महकमा तुरंत हरकत में आ गया। 

पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल ने आरोपी की पहचान कर दबोच लिया। प्रभारी निरीक्षक टाण्डा ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

पुलिस विवादित और भड़काऊ पोस्ट पर कर रही है गिरफ्तार

—सबसे अधिक ट्विटर पर 5294, फेसबुक 2220 और यू-ट्यूब के 167 वीडियो व प्रोफाइल के खिलाफ रिपोर्ट की गई

Published

अयोध्या,(नसीब सैनी)।

अयोध्या पुलिस की सोशल साइट्स पर 31 भड़काऊ विवादित पोस्ट को चिन्हित कर, दो के खिलाफ एफआईआर करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। राम जन्मभूमि के फैसले से पहले से ही सक्रिय 16 हजार डिजिटल वालेंटियर अराजक तत्वों की निगरानी कर रहे हैं। एसएसपी आशीष तिवारी आईटी के माहिर माने जाते हैं और बराबर निगरानी रख रहे हैं। पुलिस ने 31 विवादित अथवा भड़काऊ पोस्ट को सोशल साइट्स से हटवाया है। कुछ के सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कराए गए हैं। 

सोमवार को बातचीत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के दृष्टिगत शांति बहाली की कवायद के मद्देनजर सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए 16 हजार डिजिटल वॉलिंटियर लगाए गए हैं। ‘डोर-टू-डोर, वन-टू-वन’ की स्कीम के तहत जन संवाद के लिए 18 हजार सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस के नंबर लिखवाये गए हैं। चौपाल और सीधे संवाद के चलते अभी तक किसी को कोई समस्या नहीं आई। उन्होंने बताया कि ‘ऑपरेशन ईगल’ के तहत जनपद में 2 एफआईआर, 1 गिरफ्तार व कुल 31 भड़काऊ/विवादित पोस्ट के विरूद्ध रिपोर्ट हुई है। जबकि अभी तक प्रदेश में कुल 7681 से भी अधिक सोशल मीडिया पोस्टों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इनमें से कई को रिपोर्ट कर हटवाया गया।

सबसे अधिक ट्विटर पर 5294, फेसबुक 2220 और यू-ट्यूब के 167 वीडियो व प्रोफाइल के खिलाफ रिपोर्ट की गई। किसी भी तरह की अफवाह, भ्रामक तथ्य, व साम्प्रदाय विशेष के विरूद्ध पोस्ट, लाइक, शेयर करने वालों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की चेतावनी दी गई है। ऐसा करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

कर्ज नहीं चुकाने की वजह से अनिल अंबानी के खिलाफ मामला दर्ज

—इससे पहले भी एरिक्शन में इसी तरह का विवाद सामने आया था। रिलायंस कम्युनिकेशन्स को एरिक्शन को 550 करोड़ रुपये चुकाने थे

Published

नई दिल्‍ली,(नसीब सैनी)।

अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन पर चीन के तीन बैकों ने लंदन की एक अदालत में 680 मिलियन डॉलर (करीब 47,600 करोड़ रुपये) का भुगतान नहीं करने पर मामला दर्ज कराया है।

मीडिया रिपोट्रर्स के मुताबिक रिलायंस कम्‍युनिकशन्‍स को 2012 में यह लोन इं‍डस्ट्रियल एंड कमर्शल बैंक ऑफ चाइना लिमिटेड (आईसीबीसी), चाइना डिवेलपमेंट बैंक और एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ चाइना ने जारी किया था। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन्स को 925.20 मिलियन डॉलर (करीब 64,750 करोड़ रुपये) का लोन मिला था। लोन लेते वक्‍त अनिल अंबानी ने कहा था कि वह इस लोन की पर्सनल गारंटी देते हैं लेकिन फरवरी 2017 के बाद कंपनी लोन चुकाने में डिफॉल्ट हो गई। हालांकि, अनिल अंबानी के वकील रॉबर्ट हॉव ने कोर्ट में कहा कि अनिल अंबानी ने निजी गारंटी कभी नहीं दी बल्कि बिना शर्त का पर्सनल कम्फर्ट लेटर देने की सहमति जताई थी। 

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी एरिक्शन में इसी तरह का विवाद सामने आया था। रिलायंस कम्युनिकेशन्स को एरिक्शन को 550 करोड़ रुपये चुकाने थे। सुप्रीम कोर्ट के सख्‍त रुख अपनाने के बाद अनिल अंबानी कर्ज चुकाने के लिए तैयार हुए और इसमें मुकेश अंबानी ने उनकी मदद की।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News19 घंटे पूर्व

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो डालने वाले आरोपी को जेल

---पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल ने आरोपी की पहचान कर दबोच लिया

Top News19 घंटे पूर्व

पुलिस विवादित और भड़काऊ पोस्ट पर कर रही है गिरफ्तार

---सबसे अधिक ट्विटर पर 5294, फेसबुक 2220 और यू-ट्यूब के 167 वीडियो व प्रोफाइल के खिलाफ रिपोर्ट की गई

Top News3 दिन पूर्व

कर्ज नहीं चुकाने की वजह से अनिल अंबानी के खिलाफ मामला दर्ज

---इससे पहले भी एरिक्शन में इसी तरह का विवाद सामने आया था। रिलायंस कम्युनिकेशन्स को एरिक्शन को 550 करोड़ रुपये...

Top News4 दिन पूर्व

पत्रकार के साथ बदसलूकी करने के मामले में बीजद सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

---इस मामले में अभी तक सांसद ने क्षमायाचना नहीं की है और न ही बीजद की ओर से कोई आधिकारिक...

Top News4 दिन पूर्व

लड़की पैदा होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक,पुलिस ने पति को भेजा नोटिस

---महिला का आरोप है कि उसके पति ने कहा कि अब उससे कोई लेना-देना नहीं है

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market