Connect with us

बिहार

बिहार: सरकारी ऑफिस में बैठकर शराब पी रहे थे अधिकारी तभी..

Published

on

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक सरकारी दफ्तर में दो सरकारी कर्मचारियों को शराब पीते गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार, पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमण कुमार सोमवार को मोतिहारी अंचल कार्यालय औचक निरीक्षण के क्रम में पहुंच गए।

इसी दौरान उन्होंने एक कमरे में दो कर्मचारियों को शराब पीते पकड लिया। उनकी टेबल पर विदेशी शराब की दो बोतलें और कुछ खाने का भी सामान भी रखा हुआ था। जिलाधिकारी ने खुद राजस्व कर्मचारी हारून रशीद और चपरासी भोला राम को धर दबोचा और उन्हें निलंबित करने का तत्काल निर्देश दिया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

एससी-एसटी एक्ट में तुरंत होगी गिरफ्तारी, दो जजों की बेंच का फैसला निरस्त

—सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की बेंच ने अपने फैसले में माना था कि एससी-एसटी एक्ट में तुरंत गिरफ्तारी से कई बार बेकसूरों को जेल जाना पड़ता है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने एससी-एसटी एक्ट में गिरफ्तारी के प्रावधानों को हल्का करने के पिछले साल दिये गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मामले में दो जजों की बेंच के फैसले को निरस्त कर दिया है। पिछले साल दो जजों की बेंच ने अपने फैसले में माना था कि एससी-एसटी एक्ट में तुरंत गिरफ्तारी की व्यवस्था के चलते कई बार बेकसूर लोगों को जेल जाना पड़ता है। कोर्ट ने तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। इसके खिलाफ सरकार ने पुनर्विचार अर्जी दायर की थी। कोर्ट ने पिछले 18 सितम्बर को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पिछले साल दिए इस फैसले में कोर्ट ने माना था कि एससी-एसटी एक्ट में तुरंत गिरफ्तारी की व्यवस्था के चलते कई बार बेकसूर लोगों को जेल जाना पड़ता है। कोर्ट ने फैसले में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। बाद में केंद्र सरकार ने रद्द किए गए प्रावधानों को दोबारा जोड़ दिया था।
पिछले 24 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में सरकार की ओर से किये गए बदलाव के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार की ओर से किये गए संशोधन पर फिलहाल रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं में एससी-एसटी एक्ट के मामलों में तुरंत गिरफ्तारी के प्रावधान का विरोध किया गया है। याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस एक्ट में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी लेकिन सरकार ने बदलाव कर रद्द किए गए प्रावधानों को फिर से जोड़ दिया।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

गंगा फिर खतरे के निशान के पार, प्रशासन सतर्क

बक्सर के सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने अपने जारी आदेश में गंगा में लोगों के स्नान और आम लोगों के गंगा तट पर आने जाने पर भी रोक लगा दी गयी है

आरा,(नसीब सैनी)।

बक्सर में गंगा का जलस्तर बढ़ने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। लगातार उफन रही गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। इसेे देेखते हुए गंगा घाट के आसपास के क्षेत्र में प्रशासन ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।गंगा के बढ़ते जल स्तर से निचले इलाकों में रहे लोगों को पानी भरने की चिंता सता रही है। गंगा का जलस्तर बढ़ने से प्रशासन ने बांधोंं की सुरक्षा भी बढ़ा दी है तथा नियमित रूप से पेट्रोलिंग भी की जा रही है। प्रशासन संभावित बाढ़ की आपदा से निपटने के लिए तैयार है। बक्सर के सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने अपने जारी आदेश में गंगा में लोगों के स्नान और आम लोगों के गंगा तट पर आने जाने पर भी रोक लगा दी गयी है। घाटों के आसपास भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है। ऐसे में मृतकों को तिलांजलि देने के अतिरिक्त गंगा में किसी प्रकार का स्नान एवं घाटों पर आवागमन वर्जित रहेगा। 

उल्लेखनीय है कि अक्सर बहुत से लोग गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखने के लिए घाटों पर एकत्र होते हैं और वहां कुछ लोग ऊंंचे स्थान से गंगा में छलांग लगाते हैं। ऐसे में किसी अप्रिय घटना की होने की आशंका बनी हुई है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

सोमवारी व्रत एवं बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील

स्थति पर नज़र रखने के लिए जगह -जगह चौक- चौराहों, मंदिर- मस्जिद में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं

दरभंगा,(नसीब सैनी)।

जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने जिले के लोगों  से आगामी सोमवारी व्रत एवं बक़रीद का त्यौहार आपसी सद्भाव एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की  है। उन्होंने कहा है कि इस वर्ष बक़रीद का त्यौहार श्रावण मास की  अंतिम सोमवारी एक ही  दिन  पड़ रहे  हैं । दोनों धर्मावलम्बियों के लोग अपने -अपने तरीके से इस अवसर पर अपने-अपने आराध्य की प्रार्थना- अर्चना करते हैं। इसलिए इस पर्व त्यौहार को हंसी खुशी  के साथ सम्पन्न किया जाये।  जिले  के हनुमाननगर प्रखंड अंतर्गत मोरो पंचायत में बुधवार को देर शाम तक चली शांति समिति की बैठक में दोनों पक्षों के  आम लोगों  को सम्बोधित करते हुए उन्होंने यह  बात कही।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन  शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर सम्भव कार्रवाई कर  रहा है। अपराधी प्रवृति के व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही हैं। उनसे बंध पत्र भरवाया जा रहा है। सभी थानों को सतर्क कर दिया गया है। वाहनों की चेकिंग का आदेश दिया गया है। उन्होंने कड़े शब्दों में दोहराया कि कानून  हाथ में लेने  एवं विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरुद्ध प्रशासन पूरी सख्ती से पेश आएगा। स्थति पर नज़र रखने के लिए जगह -जगह चौक- चौराहों, मंदिर- मस्जिद में सीसीटीवी  कैमरे  लगाए  जा रहे  हैं। 

साथ ही भीड़ -भाड़ वाले स्थलों पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। .डीएम एवं एसएसपी ने शांति समिति के सदस्यों, जनप्रतनिधियों से इस पर्व को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में पूर्ण सहयोग  करने का अनुरोध किया । इस बैठक में डीएम एसएसपी के आलावा सहायक समाहर्ता, सदर एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, एस एच ओ, अन्य पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि, कर्मी एवं डीपीआरओ उपस्थित थे।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News11 घंटे पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News14 घंटे पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News2 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Top News3 दिन पूर्व

लॉस एंजेल्स में गोलीबारी करने वाला छात्र एशियाई

---पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता...

Top News3 दिन पूर्व

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

---तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market