Connect with us

क्राइम

भाई की तस्वीर दिखाकर युवती से शादी करने का आरोप

Published

on

कोरबा 28 अप्रैल

No

                            रामपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत रामपुर बस्ती में अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। फिल्मों की कहानी की तरह सामने आए इस मामले में छोटे भाई की तस्वीर दिखाकर शादीशुदा बड़े भाई से युवती की शादी कराई जा रही थी। मगर शादी समारोह में फोटो सेशन के समय दूल्हे पक्ष का राज खुल गया।
दुल्हन पक्ष ने पहले बारात की जमकर खातिरदारी की और फिर रामपुर पुलिस को इसकी सूचना दी। रामपुर पुलिस ने बारात में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। दुल्हा व उसके बड़े भाई को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बालको थाना अंतर्गत परसाभांठा दुर्गा पंडाल के पास निवासरत कृष्णा साहू के 24 वर्षीय पुत्र दिनेश साहू उर्फ मोनू का विवाह रामपुर बस्ती में रहने वाले एक सजातीय परिवार के पुत्री के साथ तय हुआ था। डेढ़ माह पूर्व दोनों परिवारों ने सगाई की रस्म पूरी की थी। दुल्हन के पिता का कहना है कि उसने तिलक के रूप में लड़के पक्ष को 1 लाख 10 हजार रुपए दिया था। शुक्रवार को रामपुर बस्ती में बारात आने वाली थी। इसकी तैयारी लड़की पक्ष ने पूर्ण कर ली थी। कल रात्रि लगभग 9:30 बजे बारात रामपुर बस्ती स्थित सामुदायिक भवन पहुंची। लड़की पक्ष बारातियों का स्वागत करने सामुदायिक भवन पहुंचे। अनुमान से कम बारातियों को देखकर लड़की पक्ष के लोगों को आभास हुआ कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है। लड़की पक्ष ने विवाह से पहले ही लड़के पक्ष के परिजनों से बारातियों के बेहतर सत्कार को लेकर बाराती संख्या की जानकारी ली थी।जिसपर वर पक्ष द्वारा बताया गया कि 70 से 80 बाराती आएंगे। लड़की के पिता द्वारा लगभग 100 बारातियों का इंतजाम किया गया था। बारात में शामिल होने के लिए केवल 8 से 10 लोग ही पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि दूल्हे के बड़े भाई रंजीत साहू उम्र 32 वर्ष ने कुछ दिन पूर्व ही कांशी नगर में किराए का मकान लिया था। कांशी नगर में ही शादी समारोह चल रहा था।छोटे भाई दिनेश साहू उर्फ मोनू का नाम शादी कार्ड में छपा था लेकिन दिनेश की जगह में रंजीत शादी करने के लिए पहुंचा। जबकि दुल्हा दिनेश घर में मौजूद था। उसे घटना की पूरी जानकारी होने की बात कही जा रही है। इसके बावजूद वह इस बात को अपने तक ही छिपाकर रखा था। चर्चा है कि बड़ा भाई रंजीत पहले से शादीशुदा है। 4-5 वर्ष पूर्व रंजीत का विवाह बिहार में रहने वाली एक युवती से हुआ था। रंजीत की एक पुत्री है। कुछ वर्ष पूर्व रंजीत की पत्नी ने उसे छोड़ दिया। रंजीत बालको प्लांट में ठेका श्रमिक के रूप में कार्य करता है। वह अपने परिजनों को शादी में नहीं ले गया। केवल प्लांट में कार्य करने वाले कुछ सहयोगियों को परिजन बनाकर पहुंचा था। उसका एक दोस्त ही उसका जीजा बनकर बारात में शामिल हुए था। छोटा भाई दिनेश वर्तमान में पढ़ाई कर रहा है। जब उससे इसकी जानकारी ली गई तो उसने बताया कि उसके बड़े भाई रंजीत साहू ने घर में रहने की बात कही थी। इस वजह से वह घर में रह गया। बारात में शामिल हुए अन्य सहयोगियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं दिनेश साहू को भी उसके घर से पूछताछ के लिए चौकी लाया गया। घटना के संबंध में रामपुर चौकी पुलिस से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि लड़की पक्ष के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। यदि वर – वधु पक्ष के बीच का समझौता हो जाएगा तो दिनेश के बड़े भाई रंजीत साहू के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया जा सकता है। समझौता न होने की स्थिति में दिनेश व रंजीत सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है।

चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

—पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Published

कोलकाता,(नसीब सैनी)।

कोलकाता के बेनियापुकुर थाने की पुलिस ने शनिवार सुबह नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में फंदे से लटका नर्सिंग की एक छात्रा शव बरामद किया है। मृत छात्रा का नाम समाप्ति है। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इस नोट में उसने लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से हताश थी इसलिए खुदकुशी कर रही है।

पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है। अन्य सहपाठियों ने बताया है कि वह बांग्ला मीडियम की थी इसलिए उसे अंग्रेजी माध्यम के पठन-पाठन में दिक्कत होती थी वह उस कल्चर को भी अडॉप्ट नहीं कर पा रही थी। 

कई बार ऐसे आरोप भी सामने आए हैं कि मेडिकल कॉलेज की शिक्षिकाएं छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करती हैं। इसलिए समाप्ति की मौत को लेकर भी कई सवाल खड़े हो गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उसकी सहपाठियों से पूछताछ कर घटना की जांच की जा रही है। छात्रा के मोबाइल को भी खंगाला गया है। हॉस्टल प्रबंधन और डॉक्टरों से भी बातचीत की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी इस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में छात्राओं ने आत्महत्या की है। कई तो घर जाने के बाद वापस लौटी ही नहीं, तो कोई छात्राओं ने पढ़ाई ही छोड़ दी थी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

लॉस एंजेल्स में गोलीबारी करने वाला छात्र एशियाई

—पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता को गिरफ्तार किया गया था

Published

लॉस एंजेल्स,(नसीब सैनी)।

लॉस एंजेल्स में सेंटा कैलरिटा के एक हाईस्कूल में गोलीबारी कर दो बच्चों को मौत के घाट उतारकर खुद को गोली मारने वाले 16 वर्षीय छात्र की पहचान हो गई है। वहां अस्पताल में अंतिम सांसें गिन रहा है। आरोपित किशोर नथैन्यल बेर्होव एशियाई बताया गया है। वह स्काउट होने के साथ सामान्य और यूरोपीय हिस्ट्री का छात्र था। उसके सहपाठी छात्र ने पुलिस को दी गवाही में कहा है कि उसने कभी किसी तरह की धमकी नहीं दी। उसके मां और बाप मर चुके हैं। उसने गोली किस मकसद चलाई, यह साफ नहीं है।  

पुलिस सूत्रों के अनुसार, नथैन्यल की मृतक दोनों छात्रों और तीन अन्य घायल छात्रों से रंजिश नहीं थी। उसके घर की तलाशी ली गई। उसके आसपास के तीन बच्चों से बयान लिए गए। उन्होंने आरोपित को सामान्य छात्र बताया है। वह सेंटा कलैरिटा की अच्छी बस्ती में रहता था। एक छात्र का कहना है कि उसे भरोसा नहीं हो रहा कि वो ऐसा कर सकता था। पुलिस ने कहा है कि यह कहना अभी मुश्किल है कि वह किसी गिरोह के इशारे पर काम कर रहा था। एक अन्य छात्र ने कहा है कि वह अंतर्मुखी है।     

पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता को गिरफ्तार किया गया था।  

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

—तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

दिल्ली हाई कोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस के जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र सरकार, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर, बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई), सभी जिला अदालतों के बार एसोसिएशंस को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 23 दिसम्बर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। तब तक गोली चलाने के आरोपित पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है ।

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से वकील राजदीपा बेहुरा ने कोर्ट से कहा कि हम कोर्ट सो सुरक्षा की मांग कर रहे हैं कि जब तक न्यायिक जांच पूरी न हो जाए तक गोली चलाने के आरोपित पुलिस वालों को गिरफ्तार नहीं किया जाए।

तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

दिल्ली के हड़ताली वकील पवन कुमार को गिरफ्तार करने की लगातार मांग कर रहे हैं। दो नवम्बर को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में गोली से घायल वकीलों की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News2 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Top News2 दिन पूर्व

लॉस एंजेल्स में गोलीबारी करने वाला छात्र एशियाई

---पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता...

Top News3 दिन पूर्व

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

---तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई...

Top News3 दिन पूर्व

लॉस एंजेलिस के स्कूल में गोलीबारी, बच्ची की मौत

---हमलावर बच्चे को हेलीकॉप्टर की मदद से पकड़ा गया

Top News6 दिन पूर्व

पंजाब: लुधियाना अस्पताल की नर्स निकली खालिस्तानी आतंकी, दो गिरफ्तार

---साथी समेत किया गिरफ्तार, कई हिन्दू संगठनों के नेता थे निशाने पर ---जांच में खुलासा, टेरर फंडिंग से जुड़ा है...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market