Connect with us

महाराष्ट्र

मुंबई एयरपोर्ट पर UP ATS के हत्थे चढ़ा ISIS का संदिग्ध आतंकवादी

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते एटीएस ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का सदस्य होने के संदेह पर एक व्यक्ति को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकवादी का नाम जैद जाहिद है और वह यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है। अबू जाहिद सोशल मीडिया के जरिए आईएसआईएस में आतंकियों की भर्ती का काम करता था। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अबू कई बड़े खुलासे कर सकता है, इसलिए इसे यूपी एटीएस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने रविवार को कहा कि आजमगढ़ जिले के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र स्थित झााउ मुहल्ले के रहने वाले अबू जैद नामक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी को शनिवार को एटीएस ने मुंबई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि जैद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। वह पिछले एक-डेढ़ साल से वर्क परमिट पर सदी अरब की राजधानी रियाज़ में था। कल उसके मुम्बई पहुंचने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ के बाद ही सारी चीजें साफ होंगी। उन्होंने कहा कि पिछले अप्रैल में एक आतंकी समूह पकड़ा गया था। जैद उसका प्रमुख आइडियोलॉग प्रणेता था। पकड़े गये लोगों में उमर उर्फ नाजिम, गाजीबाबा उर्फ मुजम्मिल, मुफ्ती उर्फ फैजान तथा जखवान उर्फ एहतेशाम शामिल थे। वे लोग सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर युवाओं को आईएसआईएस तथा अन्य कट्टरपंथी संगठनों की विचारधारा से प्रेरित करने की मंशा रखते थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

महाराष्ट्र: शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनाने के खिलाफ दायर याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

—शिवसेना ने अपनी याचिका में कांग्रेस और एनसीपी को भी पक्षकार बनाया है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार किया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में जल्द सुनवाई की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने कहा कि नार्मल लिस्ट के हिसाब से मामला सुनवाई पर आएगा।

दरसअल अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के नेता प्रमोद जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच चुनाव के नतीजे के बाद का गठबंधन असंवैधानिक है। याचिका में कहा गया है कि इस गठबंधन से मुख्यमंत्री न बनने दिया जाए।

शिवसेना ने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल की तरफ से उचित समय न मिलने की शिकायत करते हुए याचिका दायर की है लेकिन महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की वजह से शिवसेना ने जल्द सुनवाई की मांग नहीं की।

शिवसेना ने अपनी याचिका में कांग्रेस और एनसीपी को भी पक्षकार बनाया है। शिवसेना ने कहा है कि राज्यपाल सरकार बनाने का दावा करने वाली पार्टी को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने का अवसर दिए बिना ये फैसला नहीं कर सकते हैं कि किसके पास बहुमत है और किसे नहीं? शिवसेना ने याचिका में कहा है कि राज्यपाल भाजपा के इशारों पर काम कर रहे हैं। जहां भाजपा को 48 घंटे दिए गए, वहीं शिवसेना को महज 24 घंटे का समय दिया गया। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

महाराष्ट्र में नई सरकार पर संशय बरकरार

—कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे के मुताबिक एनसीपी मुखिया शरद पवार के कहने पर शिवसेना को समर्थन पत्र देने पर एक दिन का विलंब हुआ

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस और एनसीपी खेमे में हलचल तेज हो गई है। कुछ ही देर में एनसीपी कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस-शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर निर्णय लिया जाएगा। एनसीपी की नेताओं की दो अहम बैठकें होने वाली हैं। इधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अहमद पटेल एनसीपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

नई दिल्ली में कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक चल रही है। मुंबई में एनसीपी मुखिया शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले ने लीलावती अस्पताल जाकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत से मुलाकात की। इसके बाद दोनों पार्टी विधायकों के साथ होनेवाली बैठक में शामिल होने के लिए निकले। राउत ने ट्वीट किया कि हम होंगे कामयाब। मुख्यमंत्री आवास वर्षा में शाम चार बजे भाजपा कोर कमेटी की बैठक पर भी लोगों की निगाह लगी हुई है। 

सोमवार को शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। परंतु कांग्रेस-एनसीपी का समर्थन पत्र नहीं मिलने से शिवसेना को और समय देने से राज्यपाल ने इंकार कर दिया था। राज्यपाल ने तीसरे नंबर की पार्टी एनसीपी को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया है। एनसीपी को रात साढ़े आठ बजे तक विधायकों के नाम, हस्ताक्षर और पते के साथ राज्यपाल को सूची सौंपनी है। 
एनसीपी विधायक दल नेता अजीत पवार के अनुसार इतने कम समय में विधायकों को जुटाना संभव नहीं है। कांग्रेस से बातचीत करने के बाद ही एनसीपी अगला कदम उठाएगी। पवार के बयानों पर गौर करें तो कांग्रेस और एनसीपी के बीच भी सहमति नहीं बन पाई है। कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन पत्र समय पर न मिलने से शिवसेना खेमे में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे के मुताबिक एनसीपी मुखिया शरद पवार के कहने पर शिवसेना को समर्थन पत्र देने पर एक दिन का विलंब हुआ। इसके जवाब में अजीत पवार ने कहा कि यदि शिवसेना को एनसीपी समर्थन पत्र दे देती तब भी कुछ नहीं होता। कांग्रेस का भी समर्थन जरूरी था।  कांग्रेस के विधायक जयपुर में हैं, लिहाजा बातचीत नहीं हो सकी है। 
पवार ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर 15 साल सरकार चलाई है, लेकिन शिवसेना के साथ हमने कभी सरकार नहीं चलाई है। स्थिर सरकार बनाने है तो सभी पहलुओं पर विचार करके तीनों पार्टियों को निर्णय लेना होगा। साझा कार्यक्रम हो या राज्य के किसानों का मसला सभी मुद्दों पर गौर करके आगे का निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस से बातचीत करने के बाद ही एनसीपी आगे का निर्णय लेगी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

अयोध्या फैसले पर राज ठाकरे ने कहा- आज बालासाहेब रहते तो बेहद खुश होते

—पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राममंदिर मुद्दे को दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने ही जिंदा रखा था

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि कई साल से प्रलंबित अयोध्या मामले का आज निर्णय आ गया है। इस निर्णय से राममंदिर बनने का रास्ता भी साफ हो गया है। आज यदि बालासाहेब ठाकरे रहते तो उन्हें बेहद खुशी होती।

बालासाहेब ठाकरे

राज ठाकरे ने शनिवार को पुणे में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राममंदिर मुद्दे को दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने ही जिंदा रखा था। राममंदिर के लिए बहुत से स्वयंसेवकों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। आज निर्णय के वक्त यदि बालासाहेब ठाकरे रहते तो उन्हें बेहद खुशी होती।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News16 घंटे पूर्व

दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में गोली चलाने वाले पुलिस जवानों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

---तीस हजारी कोर्ट में वकील पर गोली चलाने के आरोपित एएसआई पवन कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी ने दिल्ली हाई...

Top News20 घंटे पूर्व

लॉस एंजेलिस के स्कूल में गोलीबारी, बच्ची की मौत

---हमलावर बच्चे को हेलीकॉप्टर की मदद से पकड़ा गया

Top News4 दिन पूर्व

पंजाब: लुधियाना अस्पताल की नर्स निकली खालिस्तानी आतंकी, दो गिरफ्तार

---साथी समेत किया गिरफ्तार, कई हिन्दू संगठनों के नेता थे निशाने पर ---जांच में खुलासा, टेरर फंडिंग से जुड़ा है...

Top News5 दिन पूर्व

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो डालने वाले आरोपी को जेल

---पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल ने आरोपी की पहचान कर दबोच लिया

Top News5 दिन पूर्व

पुलिस विवादित और भड़काऊ पोस्ट पर कर रही है गिरफ्तार

---सबसे अधिक ट्विटर पर 5294, फेसबुक 2220 और यू-ट्यूब के 167 वीडियो व प्रोफाइल के खिलाफ रिपोर्ट की गई

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market