Connect with us

मध्य प्रदेश

युवक का शव सड़क पर रख लोगों ने किया रोड जाम

नागदा, 09 जून।

औद्योगिक नगर नागदा में शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे उज्जैन रोड पर एक ट्राला की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इससे करीब तीन घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। प्रदर्शनकारियों कि मांग थी कि प्रशासन ट्राला को जब्त करे और रोड पर ब्रेकर बनाए तथा भारी वाहन पर प्रतिबंध लगाए। हालांकि बाद में पुलिस प्रशासन के अाश्वासन के बाद जाम खोल दिया गया।
पुलिस के मुताबिक, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, नागदा निवासी मंगल राठौर (20) शुक्रवार रात लगभग 9.30 बजे अपने घर जा रहा था। इसी बीच ट्राला ने उसे टक्कर मार दी। हादसे को अंजाम देने के बाद वाहन समेत चालक मौके से फरार हो गया। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही दुर्घटनास्थल पर रात 10.30 बजे सीएसपी मानसिंह परमार, थाना प्रभारी अनिल वर्मा पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। इससे लगभग तीन घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। हालांकि पुलिसअधिकारियों ने भीड़ को आश्वसत किया कि शीघ्र ट्राला को जब्त किया जाएगा। पुलिस ने शनिवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

कार्टोसेट 3 के सफल प्रक्षेपण के लिए राजनेताओं ने इसरो के वैज्ञानिकों को दी बधाई

—इसरो ने सुबह 9.28 बजे सैटेलाइट कार्टोसेट-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया

Published

भोपाल,(नसीब सैनी)।

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने 27 नवम्बर की सुबह देश की सुरक्षा और विकास के लिए इतिहास रचा है। इसरो ने सुबह 9.28 बजे सैटेलाइट कार्टोसेट-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया। अब भारतीय सेनाएं पाकिस्तान की नापाक हरकत और उनकी आतंकी गतिविधियों पर बाज जैसी नजर रख पाएंगी। जरूरत पड़ने पर इस सैटेलाइट की मदद से सर्जिकल या एयर स्ट्राइक भी कर पाएंगी। इसरो की इस उपलब्धि पर मप्र भाजना नेताओं ने वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसरो के वैज्ञानिकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा ‘वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की पूरी टीम को हार्दिक बधाई @isro # PSLVC47 से # कार्टोसेट 3 के सफल प्रक्षेपण के लिए। यह मिशन विशेष है, क्योंकि यूएसए के 13 वाणिज्यिक नैनो-उपग्रह भी लॉन्च किए गए हैं। भावी मिशन के लिए शुभकामनाएं!
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा ‘श्रीहरिकोटा से @isro द्वारा # PSLVC47 से #Cartosat3 सैटेलाइट सहित 13 नैनो सेटेलाइट का किया सफल प्रक्षेपण ,यह सैटलाइट सभी मौसम में पृथ्वी की तस्वीरे लेने में सक्षम है, जिससे सेना को व आपदा के समय राहत व बचाव कार्य में मदद मिलेगी। @isro के तपोनिष्ठ वैज्ञानिकों को हार्दिक शुभकामनाएं’।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा #PSLVC47 द्वारा #Cartosat3 और 13 अमेरिकी सैटेलाइट्स को सफलतापूर्वक लॉन्च करने पर @isro के सभी वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई… #Cartosat3 सैटेलाइट की मदद से अब भारतीय सेना नापाक गतिविधियों पर बाज जैसी नजर रख पाएंगी और जरूरत पड़ने पर सर्जिकल स्ट्राइक भी कर पाएंगी’।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

हनीट्रेप मामले में इंदौर हाईकोर्ट ने राज्य शासन से मांगा जवाब

—इस याचिका में कहा गया था कि राज्य शासन ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन तो कर दिया है, लेकिन बार-बार एसआटी में अधिकारियों को बदला जा रहा है

Published

भोपाल/इंदौर,(नसीब सैनी)।

मध्यप्रदेश का  हाई-प्रोफाइल हनीट्रेप केस इन दिनों सुर्खियों में है । आये दिन इस केस के अगल- अलग पहलू सामने आ रहे हैं । लेकिन अभी तक कोई पुख्ता कार्यवाई इस केस को लेकर नहीं हो सकी है । इस मामले की जांच में जुटे कई आला अधिकारी का ट्रान्सफर कर दिया जा रहा है । मध्यप्रदेश शासन द्वारा बीते 9 दिनों में इस केस की जांच में जुटे तीन एसआईटी प्रमुखों को बदला जा चुका है । एसआईटी में बार-बार हो रहे  बदलाव  को लेकर अब इंदौर हाईकोर्ट ने राज्य शासन से जवाब मांगा है । इधर, स्पेशल डीजी राजेंद्र कुमार ने गुरुवार को एसआईटी का कार्यभार संभाला और अधिकारियों से अबतक की सारी अपडेट ली।

इंदौर हाईकोर्ट ने बार- बार एसआईटी में बदलाव करने पर नाराजगी जताई है और इस पर सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा कि सरकार बंद लिफाफे में जवाब दे कि आखिर क्यों तीन बार एसआईटी प्रमुख को बदलने की जरुरत पड़ी।  इंदौर निवासी शेखर चौधरी नामक व्यक्ति द्वारा यह याचिका दायर की गई है, जिस पर आज शुक्रवार को सुनवाई हुई। याचिका में मामले की जांच सीबीआई या कोर्ट की निगरानी में करवाने की मांग की गई है।  दरअसल,  बीते गुरुवार को शेखर चौधरी ने अधिवक्ता धर्मेन्द्र चेलावत के माध्यम से हनीट्रैप को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी ।

इस याचिका में कहा गया था  कि राज्य शासन ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन तो कर दिया है, लेकिन बार-बार एसआटी में अधिकारियों को बदला जा रहा है। सरकार इस मामले की जांच की दिशा भटकाने का प्रयास भी कर रही है। बार-बार जांच अधिकारी बदले जा रहे हैं। जैसे ही जांच आगे बढ़ती है, सरकार एसआईटी के अधिकारियों को बदल देती है। ऐसी स्थिति में जांच में गड़बड़ी की आशंका है। जिस पर आज शुक्रवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने राज्य सरकार से बंद लिफाफे में जवाब मांगा।

बता दें कि कुछ दिन पहले आईपीएस संजीव शमी को एसआईटी का प्रमुख बनाया था, लेकिन बाद में बदल दिया गया। जो भी अधिकारी जांच कर रहे हैं, वे राज्य शासन के अधीन हैं, लेकिन बार- बार हो रहे बदलाव से जांच प्रभावित होने की आशंका है इसलिए यह जांच सीबीआई या किसी केंद्रीय एजेंसी को सौंपी जाए और हाईकोर्ट दिन-प्रतिदिन इसकी निगरानी करे।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

हनीट्रैप मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी के चीफ तीसरी बार बदले

—राज्य शासन ने देर रात पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल

Published

भोपाल,(नसीब सैनी)।

राज्य शासन ने मंगलवार रात पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी की है। इसके साथ ही बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले की जांच के लिए 9 दिन पहले बनी एसआईटी में भी तीसरी बार बदलाव कर दिया गया है। हनी ट्रैप केस की जांच के लिए राज्य सरकार ने अब डीजी स्तर के सीनियर आईपीएस अधिकारी राजेंद्र कुमार को एसआईटी का जिम्मा सौंपा है। राजेंद्र कुमार 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनसे पहले संजीव शमी इसके प्रमुख थे, जिन्हें बदलकर पुलिस भर्ती एवं एंटी नक्सल ऑपरेशन में भेजा गया है। 

मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती और डीजीपी वीके सिंह से इस बारे में चर्चा करने के बाद एसआईटी को बदला है। राजेंद्र कुमार के साथ एसआईटी टीम में एडीजी सायबर क्राइम मिलिंद कानस्कर और एसएसपी इंदौर रुचि वर्धन मिश्र रहेंगी। टीम की कमान संभालने वाले राजेंद्र कुमार को यह अधिकार दिए गए हैं, वे अगर आवश्यक होगा तो अन्य अधिकारियों की मदद ले सकेंगे। डीजीपी को एसआईटी को आवश्यक सहयोग देने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसके साथ ही कुछ और सीनियर आईपीएस अधिकारियों के कामकाज में परिवर्तन किया है। उन्होंने पुलिस अफसरों के विवादों के बीच बड़ी सर्जरी में तीन वर्ष से ज्यादा एक स्थान पर पदस्थ वरिष्ठ अफसरों को भी बदल दिया है। स्पेशल डीजी सायबर सेल व एसटीएफ प्रमुख पुरुषोत्तम शर्मा को भी डीजीपी से विवाद के चलते हटाया गया है। उन्हें संचालक लोक अभियोजन का जिम्मा दिया गया है। वे राजेंद्र कुमार की जगह पर जाएंगे। बड़ी सर्जरी में राज्य सरकार ने लंबे समय तक परिवहन आयुक्त रहे शैलेंद्र श्रीवास्तव को पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन की जवाबदारी दी है। 

इसके अलावा केएन तिवारी स्पेशल डीजी,ईओडब्ल्यू को स्पेशल डीजी, चयन एवं भर्ती, पुरुषोत्तम शर्मा स्पेशल डीजी, सायबर एवं एसटीएफ को संचालक, लोक अभियोजन, एडीजी, योजना पवन जैन को एडीजी लोकायुक्त संगठन, एडीजी, इंटेलीजेंस-कैलाश मकवाना को एडीजी प्रशासन, एडीजी आरएपीटीसी-मिलिंद कानस्कर को एडीजी सायबर, एडीजी एंटी नक्सल ऑपरेशन-जीपी सिंह को एडीजी एससीआरबी, एडीजी लोकायुक्त संगठन-सुशोभन बनर्जी को प्रभारी डीजी ईओडब्ल्यू, एडीजी प्रशासन-एसडब्ल्यू नकवी को एडीजी इंटेलीजेंस, एडीजी, लोकायुक्त संगठन-वी मधुकुमार को आयुक्त परिवहन, एडीजी सायबर-राजेश गुप्ता को एडीजी एटीएस, एडीजी एससीआरबी-आदर्श कटियार को एडीजी व आईजी भोपाल, एडीजी एटीएस-संजीव शमी को एडीजी चयन एवं भर्ती, आईजी भोपाल-योगेश देशमुख को आईजी प्रशासन की कमान सौंपी गई है। 

जिन अधिकारियों को प्रमोशन मिला है उनमें आईजी लॉ एंड ऑर्डर-अनंत कुमार सिंह को एडीजी योजना, आईजी होशंगाबाद-आशुतोष राय को एडीजी व आईजी होशंगाबाद, आईजी ग्वालियर-राजाबाबू सिंह को एडीजी व आईजी ग्वालियर, आईजी चंबल-डीपी गुप्ता को एडीजी व आईजी चंबल और शैलेष सिंह ओएसडी मुंबई पदस्थ किया गया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News2 वर्ष पूर्व

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर ली स्वाइप मशीन से करते थे खाते खाली

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर...

Top News2 वर्ष पूर्व

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

Top News2 वर्ष पूर्व

हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सामूहिक हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपियो को गिरफ्तार किया...

Top News2 वर्ष पूर्व

नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

Top News3 वर्ष पूर्व

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Speed up and optimize your PC with CCleaner

CCleaner is the number one tool for cleaning your PC.
It protects your privacy and makes your computer faster and more secure.

Web Design BangladeshBangladesh online Market