Connect with us

जम्मू कश्मीर

राजनाथ सिंह 7-8 जून को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

नई दिल्ली, 2 जून 

7-8 जून को दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। यहां वह राज्य की वर्तमान कानून-व्यवस्था पर चर्चा करेंगे।
उल्लेखनीय है कि रमजान का पवित्र महीना चलने के बावजूद पिछले कुछ दिनों से राज्य में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन करने की घटनाएं बढ़ गई हैं| इसके अलावा आतंकवादी हमले की घटनाओं में कमी की बजाय वृद्धि होती जा रही है। इसीलिए राजनाथ सिंह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है| इस दौरान वे न सिर्फ राज्य के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा करेंगे बल्कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन करने और बढ़ती आतंकवादी घटनाओं के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। 

चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

जम्मू कश्मीर : पुंछ की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान कर रहा गोलीबारी, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब

–इस दौरान पाकिस्तान सेना ने सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर भी भारी गोलीबारी कर रहा है

Published

पुंछ,(नसीब सैनी)।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और जम्मू संभाग की नियंत्रण रेखा पर उसने सोमवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर स्थित मनकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दे रही है।

सोमवार सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जिले के मनकोट सेक्टर में बसे रिहायशी मकानों को निशाना बनाकर गोले दागना शुरू कर दिया है। इस दौरान पाकिस्तान सेना ने सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर भी भारी गोलीबारी कर रहा है। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। दोनों तरफ से फिलहाल गोलीबारी जारी है। फिलहाल इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक बार फिर शुरू हुई गोलीबारी से सीमांतवासी डरे हुए हैं और उन्होंने अपने घरों को छोड़ बंकरों में शराण ले ली है।  

इससे पहले रविवार रात भी पाकिस्तान ने जम्मू संभाग की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था । इस दौरान पाकिस्तानी रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के भीखाचक, ठाकुरपुरा, किंगड़ां दे कोठे और अभियाल डोगरा में मोर्टार दागने के साथ ही भारी गोलाबारी की थी। इसका भारतीय जवानों ने माकूल जवाब दिया था।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भारी बर्फबारी और बरसात से कश्मीर देश के बाकी हिस्सों से कटा

–बर्फबारी और बारिश के कारण उधमपुर और रामबन में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन भी बंद है

Published

जम्मू,(नसीब सैनी)।

भारी बर्फबारी और बरसात की वजह से दूसरे दिन शुक्रवार को भी कश्मीर घाटी का सड़क और हवाई संर्पक देश के बाकी हिस्सों से कटा रहा। मौसम खराब होने की वजह से लगातार आठवें दिन शुक्रवार को भी हवाई सेवा बंद रही। 

जवाहर टनल के दोनों ओर एक फुट बर्फ जम गई है। बर्फबारी और बारिश के कारण उधमपुर और रामबन में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन भी बंद है। मुगल रोड तथा श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी  बंद हैं।

श्रीनगर के अतंरराष्ट्रीय राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सभी उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। जवाहर टनल के दोनों ओर भारी बर्फबारी की वजह से वाहनों को काजीगुंड के आसपास रोक दिया गया है। जगह-जगह वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शेपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी बंद है। तमाम लिंक मार्ग भी बाधित हो गए हैं। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

घाटी में हालात सामान्य, प्रशासन के निर्णय के बाद होगी नेताओं की रिहाईः अमित शाह

—शाह सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन के पूरक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

Published

नई दिल्ली, (नसीब सैनी)

केंद्र सरकार ने कहा है कि कश्मीर घाटी में स्थिति सामान्य है और प्रशासन के द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किए गए राजनीतिक दलों के नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि जहां तक घाटी और स्थानीय जनता का सवाल है तो उनकी स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर  घाटी में दंगे हो जाएंगे, किंतु ऐसा कुछ नही हुआ। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जहां तक कांग्रेस की स्थिति का सवाल है तो वह उसे सामान्य नहीं कर सकते।

शाह सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन के पूरक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

गृहमंत्री ने राजनीतिक दलों के नेताओं की रिहाई के बारे में कहा कि सरकार को किसी को भी ज्यादा दिन हिरासत में रखने की मंशा नही है और ज्यों ही कश्मीर का प्रशासन निर्णय लेगा नेताओं की रिहाई हो जाएगी। उन्होंने कहाकि कांग्रेस सरकारों के उलट मौजूदा सरकार स्थानीय प्रशासन के कामकाज में दखल नही देती है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News12 महीना पूर्व

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर 5 फरवरी तक जारी रहेगी रोक

---हाईकोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट ने अधिवक्ता भंवरसिंह मेड़तिया के निधन के बाद कोर्ट में 3.45 बजे रेफरेंस...

Top News12 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट शूटकांड : हाईकोर्ट ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव (गृह) को किया तलब

---दरअसल, बिजनौर में 28 मई को नजीबाबाद में हुई बसपा नेता हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या के...

Top News12 महीना पूर्व

निर्भया केस: दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

---सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पुनर्विचार याचिका में कोई नए तथ्य नहीं, इसलिए ख़ारिज होने योग्य

Top News12 महीना पूर्व

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरु की जांच

--उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था

Top News12 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट रूम में हुई हत्या मामले में चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

---एसपी ने बताया कि कोर्ट में दिनदहाड़े कुख्यात बदमाश शाहनवाज की हत्या के बाद जजी परिसर में सुरक्षा की पोल...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market