Connect with us

राजस्थान

सांचौर के भीमसिंह एनकाउंटर में आंध्रप्रदेश पुलिस पर हत्या का केस दर्ज

Published

on

जोधपुर। सांचौर एनकाउंटर को लेकर आंध्रप्रदेश पुलिस पर हत्या का केस दर्ज कि या गया है। आंध्रा पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए भीमसिंह के साथी हिस्ट्रीशीटर भरत के परचा बयानों के बाद सांचौर पुलिस ने आंध्रप्रदेश पुलिस के खिलाफ भीमसिंह की हत्या का केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच सीओ सांचौर को सौंप दी है। प्रकरण की जांच होने तक करनूल पुलिस की चार मेंबरों की टीम को आंध्रप्रदेश नहीं जाने दिया जाएगा।

इधर सांचौर एनकाउंटर काे लेकर शहर में दिनभर माहौल गर्माया रहा। सांचौर अस्पताल में मृतक भीमसिंह के परिजन धरने पर बैठ गए। उन्होंने शव को लेने से इनकार कर दिया।
उन्होंने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश पुलिस ने भीमसिंह को सरेंडर का मौका तक नहीं दिया और दनादन गोलियां बरसाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद दोपहर में सांसद देवजी पटेल धरना स्थल पर पहुंचे। समझाइश के बाद लोगों को शांत किया। शव को जालोर अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया, शाम को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के साथी हिस्ट्रीशीटर भरत के पर्चा बयान के आधार पर सांचौर पुलिस ने भीमसिंह की हत्या का केस दर्ज कर जांच सीओ सांचौर को सौंप दी है।

मामले की जांच होने तक करनूल पुलिस की टीम को आंध्रप्रदेश जाने नहीं दिया जाएगा। चारों पुलिसकर्मी जालोर में ही रहेंगे। चारों पुलिसकर्मियों के बयान होंगे। करनूल के एसपी गोपीनाथ जट्‌टी और राजस्थान के एडीजी कानून व्यवस्था एनआरके रेड्‌डी भी यहां पहुंच गए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

—पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Published

बीकानेर,(नसीब सैनी)।

राजस्थान के बीकानेर में दंतौर पुलिस थानांतर्गत तलाकशुदा 25 वर्षीय महिला को शादी का झांसा देकर छह साल तक दुष्कर्म करने का मामला सोमवार को सामने आया है। जब पीडि़ता ने आरोपी से शादी करने की बात कही तो आरोपी यह कहते मना कर दिया कि वह दूसरी जाति की है। इस संबंध में पीडि़ता ने नामजद आरोपी के खिलाफ  जिले के दंतौर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। इस मामले की जांच थानाधिकारी भजनलाल कर रहे है। 

पीडि़ता महिला का आरोप है कि चक 05 एनजीएम निवासी रोशन पुत्र नानकसिंह बावरी ने उसको शांदी का झांसा देकर छह साल तक दुष्कर्म किया। जब शादी करने की बात कही तो आरोपी शादी करने से मुकर गया। पुलिस के अनुसार पीडि़ता पहले पति को तलाक दे चुकी है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

मुख्यमंत्री गहलोत ने राम मंदिर पर फैसले का किया स्वागत

—उन्होंने चेतावनी दी कि यदि प्रदेश में कोई भी गडबड़ी फैलाने का प्रयास करेगा, चाहे वो कोई भी जाति सम्प्रदाय का हो, उसके साथ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं

Published

जयपुर,(नसीब सैनी)।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की है। गहलोत शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।मुख्यमंत्री ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान और स्वागत करते हैं। कांग्रेस की सोच रही है कि देशवासी मिलजुल कर रहें, सौहार्द्र बना रहे यही हमारी संस्कृति रही है।

उम्मीद है कि शांति और सद्भाव के साथ फैसला लागू होगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि प्रदेश में कोई भी गडबड़ी फैलाने का प्रयास करेगा, चाहे वो कोई भी जाति सम्प्रदाय का हो, उसके साथ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। फैसले के बाद राम मंदिर मुद्दा खत्म होने पर भाजपा के नफा-नुकसान से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सभी मुद्दे चुनावी होते हैं, जनता से उनका कोई सरोकार नहीं होता है। देश के हालात बद से बदतर हो रहे हैं।

महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। निवेश नहीं आ रहा है। अर्थव्यवस्था के हालात खराब हैं, लेकिन सरकार का ध्यान कतई इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर नहीं है। भाजपा ने 25-30 साल में इस मुद्दे पर क्या किया, कितनी हिंसा हुई, सबको मालूम है। यदि उसी समय न्यायपालिका पर निर्भर रहते तो ये नौबत नहीं आती।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

अश्लील फोटो खींच महिला का यौनशोषण का आरोपी गिरफ्तार

—आरोपी रवि को गिरफ्तार करने के साथ पूछताछ की जा रही है

Published

जोधपुर,(नसीब सैनी)।

शहर की नागौरी गेट पुलिस ने बुधवार रात को दुष्कर्म के एक प्रकरण में आरोपित को गिरफ्तार किया। महिला की नहाते अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल कर यौन शोषण कर रहा था। अभियुक्त के खिलाफ पिछले महिने मामला दर्ज करवाया गया था।
नागौरी गेट थानाधिकारी जबर सिंह ने बताया कि गत दिनों कागा क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने रवि पुत्र विजय के खिलाफ रिपोर्ट दी थी।

महिला का आरोप था कि छह महिने पहले अभियुक्त के परिवार में उसके दादा की मौत हुई थी। तब पीडि़ता और उसके परिवार के लोग बारहवें आदि कार्यक्रम में गए थे। तब से रवि की उस पर नीयत खराब हो गई। वह बाद में गाहेबगाहे उसका पीछा करता और परेशान करने लगा। करीबन तीन महिने पहले वह बाथरूम में नहाने गई थी। तब अभियुक्त रवि दीवार फांद कर घर में घुस गया और अश्लील फोटो ग्राफ खींच लिए। इसके बाद से ही वह ब्लैकमेल करने के साथ यौन शोषण करने लगा। उसे कई बार समझाया गया मगर वह धमकाने लगा।

थानाधिकारी जबर सिंह ने बताया कि आरोपी रवि को गिरफ्तार करने के साथ पूछताछ की जा रही है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News23 घंटे पूर्व

दोस्ती करने से मना करने पर हमला, लड़की के पिता और भाई घायल

---पुलिस के अनुसार घायलों कमल (24) और उसके पिता बाबूलाल का इलाज राजा हरिश्चंद अस्पताल में चल रहा है

Top News1 दिन पूर्व

जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला

---थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है

Top News2 दिन पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News2 दिन पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News4 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market