Connect with us

Top News

स्पर्श गंगा के कार्यकर्ताओं ने वर्तिका जोशी का किया सम्मान

Published

on

ऋषिकेश, 10 जुलाई। स्पर्श गंगा अभियान के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका के स्वर्ण जयंती हाल में भारत की नौ सेना अधिकारी वर्तिका जोशी को एक समारोह के दौरान सम्मानित किया। मंगलवार को स्पर्श गंगा अभियान की संयोजक सरोज डिमरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम सम्मानित होने के बाद वर्तिका जोशी ने कहा कि आज गंगा का देश नहीं दुनिया में बड़ा नाम है, जिसे निर्मल व स्वच्छ बनाएं गाना सभी की जिम्मेदारी हैNo

। उन्होंने कहा कि ऐसे नहीं दुनिया में नदियों को विभिन्न नामों से जाना जाता है, लेकिन गंगा की पहचान एक मां के रूप मे । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आरुषि पोखरियाल निशंक ने कहा कि वर्तिका जोशी ने 254 दिन में पूरे विश्व का भ्रमण कर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी उत्तराखंड की बछेंद्री पाल हो या हरियाणा की कल्पना चावला, जिन्होंने देश ही नहीं दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि मेजर निराला फिल्म का निर्माण भी इसी श्रंखला में किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरोज डिमरी ने कहा कि भारत की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। हमारे देश की रक्षा मंत्री भी आज महिला ही है। इसी के साथ फौज में भी महिलाएं हर स्थान पर भारत का नाम उज्जवल कर रही हैं। उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी बड़े अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। वही राज्य के मंत्री प्रकाश पंत की बेटी भी सेना में अधिकारी बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा देकर भारतीय जनता पार्टी ने एक अच्छी पहल की है। इस दौरान वर्तिका जोशी के पिता पीके जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष स्नेह लता शर्मा, पूर्व सभासद रीना शर्मा ,भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चे की जिला मंत्री सीमा शर्मा, गुड्डी कलूड़ा, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष चेतन शर्मा, महामंत्री पंकज शर्मा, कोमल राजपूत ,गीता मित्तल, दुर्गा देवी,गीता मनचंदा ,मोनिका गर्गाा ,कल्पना चावला , जयंत शर्मा ,सहित काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी।चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

युवाओं के बदौलत ही 2019 में पुनः मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री : पूनम महाजन

Published

रांची। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने गुरूवार को ‘‘लक्ष्य हमारा, मोदी दोबारा’’ मिशन के तहत देश के 50 लाख युवाओं के साथ संवाद स्थापित किया।

पूनम महाजन ने अरूणाचल प्रदेश के त्वांग से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लक्ष्य को लेकर अभियान की शुरूआत की। यह अभियान देश के 300 स्थानों पर आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव युवाओं के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के युवा चाहते हैं कि भारत विश्व गुरु बने। इसलिए आज भारत के युवा मोदी के साथ है। भारत युवाओं का देश है। युवा भारत के भविष्य हैं। भारत में हर वर्ष दो करोड़ युवा नये मतदाता के रूप में जुड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि 2019 में पहली बार 15 करोड़ युवा अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। यही युवा हमारे देश की दशा और दिशा तय करेंगे। युवाओं की न कोई जात, धर्म, भाषा होती है, वे सिर्फ युवा होते हैं। कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियां आज युवाओं को धर्म, जाति के आधार पर बांट रही है जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के युवाओं को सक्षम बनाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि देश के हर गांव, शहर के युवा भाजयुमो से जुड़े, पार्टी के नीति-सिद्धांतों और मोदी के विकास के किए गए कार्यों को उन तक पहुंचाने की आवश्यकता है। हम युवाओं के बदौलत ही 2019 में पुनः मोदी को दुबारा देश का प्रधानमंत्री बनाने की क्षमता रखते है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमें ज्यादा से ज्यादा युवाओं के साथ संवाद स्थापित करने की आवश्यकता है। हम युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़कर देश में जो विपक्षी पार्टियां मोदी के खिलाफ एक जुट हो रही है, उसे कड़ा जबाव दिया जाए।

उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के माध्यम से शिक्षा, किसान, रोजगार, स्वास्थ्य, स्कील डेवलपमेंट, कौशल विकास के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की। इसी के निमित रांची में भी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सूर्य प्रभात के नेतृत्व में प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से पवन साहू, कुणाल यादव, संजय पोद्दार, राहुल अवस्थी, अंचल तिवारी, धर्मेन्द्र सिंह, पवन पासवान, कुमार पुरेन्द्र, अमन यादव, अमन कुमार उपस्थित थे।

नसीब सैनी / अभिषेक मेहरा

Continue Reading

Top News

एनआईटी के विकास में मुख्यमंत्री ने नहीं छोड़ी कोई कमी : नगेंद्र

Published

फरीदाबाद। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नगेंद्र भड़ाना ने कहा कि क्षेत्रीय विकास में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोई कमी नहीं छोड़ी। उनसे जब भी क्षेत्र के विकास को लेकर कोई प्रस्ताव रखा, उन्होंने तुरंत स्वीकृति दी।

भड़ाना गुरुवार को सारन चौक, बाबा शांतिनाथ चौक से पुरानी ओल्ड प्रेस कॉलोनी, शिव मंदिर तक की सड़क की बीच में डिवाइडर पोल बनाकर एलईडी लाइटें लगाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लाइटें लगाने का कार्य पूरे क्षेत्र में करवाया जाएगा। 

नगेंद्र भड़ाना ने कहा कि इसी तरह एनआईटी के सभी चौक- चौराहों पर हाईमास्क लाइट लगाकर क्षेत्र व चौक- चौराहों पर प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर पार्षद वीर सिंह नैन, आशा राम ठाकुर, सुंदर मावी, सुरेन्द्र शर्मा, सुन्दर नैन, कन्हैया प्रधान, विरेन्द्र राठौर, मुकेश त्यागी, लाला राम सैनी, राम कुमार सहित अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

नसीब सैनी / अभिषेक मेहरा

Continue Reading

Top News

आकाश से भी हो रही है कुम्भ की निगहबानी

Published

कुम्भ नगरी। कुम्भनगरी में पहले शाही स्न्नान के होते ही लगातार वीआईपीओं का आने का सिलसिला जारी है। जिसको देखते हुये देश की सभी सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं। लगातार पूरे कुम्भनगर में दिखने वाले और न दिखने वाले सुरक्षा कर्मी अपना कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही आसमान से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। समय-समय पर हेलीकॉप्टर पूरे मेला क्षेत्र का जायजा करता रहता है।

विश्व का सबसे बड़ा मेला कुम्भ सभी के नजरों में अपनी अलग पहचान बनाये हुये हैं। लगातार लोगों का यहां आना जारी है। पहले शाही स्न्नान में कुम्भनगरी में श्रद्धालुओं की संख्या करोड़ों में जरूर आई, पर कुछ इस कारण नहीं आ पाये क्योंकि उस दिन मकर संक्रांति का पर्व था। पहले शाही स्न्नान के बाद से भी लोगों का आना बंद नहीं हुआ है, बल्कि वीआईपी और वीवीआईपीओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

प्रदेश सरकार ने श्रद्धालुओं की श्रद्धा में कोई कमी न रह जाये इसके लिये सारे अथक प्रयास कर रही है। उसी कड़ी में भारी संख्या बल में आये यहां पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा भी अच्छे तरह से कर रही है। इसके लिये पूरे मेला क्षेत्र में चकाचौंध इंतजाम किये गये हैं। इन इंतजामों में अगर किसी की नजर है तो वो हवाई सुरक्षा पर है। देखा जा रहा है कोई न कोई हेलीकॉप्टर समय-समय पर पूरे मेलाक्षेत्र का भ्रमण करके पूरी निगरानी रख रहा है। 

नसीब सैनी / अभिषेक मेहरा

Continue Reading

Featured Post

Top News19 घंटे पूर्व

छत्रपति हत्याकांड : विशेष सीबीआई अदालत में पहुंचे न्यायाधीश

पंचकूला, ( नसीब सैनी / अभिषेक मेहरा ) पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले की सुनवाई किसी भी समय शुरू हो सकती...

Top News2 दिन पूर्व

राम रहीम पर सजा के फैसले को देखते हुए रोहतक में सुरक्षा अभेद्द, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

रोहतक। सीबीआई की विशेष अदालत पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में पंचकुला से ही वीरवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बाबा...

Top News2 दिन पूर्व

छत्रपति हत्याकांड: सीबीआई कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी राम रहीम की पेशी, 17 को सुनायी जायेगी सजा

चंडीगढ़। पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति की हत्या में दोषी ठहराया गया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम-रहीम को 17 जनवरी...

Top News2 दिन पूर्व

छत्रपति हत्याकांड : डेरा प्रमुख की पेशी पर सीबीआई कोर्ट का फैसला आज

चंडीगढ़। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के दोषी सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह उर्फ राम रहीम गुरुवार को विशेष सीबीआई कोर्ट...

Top News3 दिन पूर्व

जेएनयू मामले में चार्जशीट पर 19 जनवरी को सुनवाई

नई दिल्ली। जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट 19 जनवरी को सुनवाई...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market