Connect with us

Top News

स्पर्श गंगा के कार्यकर्ताओं ने वर्तिका जोशी का किया सम्मान

Published

on

ऋषिकेश, 10 जुलाई। स्पर्श गंगा अभियान के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका के स्वर्ण जयंती हाल में भारत की नौ सेना अधिकारी वर्तिका जोशी को एक समारोह के दौरान सम्मानित किया। मंगलवार को स्पर्श गंगा अभियान की संयोजक सरोज डिमरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम सम्मानित होने के बाद वर्तिका जोशी ने कहा कि आज गंगा का देश नहीं दुनिया में बड़ा नाम है, जिसे निर्मल व स्वच्छ बनाएं गाना सभी की जिम्मेदारी हैNo

। उन्होंने कहा कि ऐसे नहीं दुनिया में नदियों को विभिन्न नामों से जाना जाता है, लेकिन गंगा की पहचान एक मां के रूप मे । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आरुषि पोखरियाल निशंक ने कहा कि वर्तिका जोशी ने 254 दिन में पूरे विश्व का भ्रमण कर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी उत्तराखंड की बछेंद्री पाल हो या हरियाणा की कल्पना चावला, जिन्होंने देश ही नहीं दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि मेजर निराला फिल्म का निर्माण भी इसी श्रंखला में किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरोज डिमरी ने कहा कि भारत की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। हमारे देश की रक्षा मंत्री भी आज महिला ही है। इसी के साथ फौज में भी महिलाएं हर स्थान पर भारत का नाम उज्जवल कर रही हैं। उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी बड़े अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। वही राज्य के मंत्री प्रकाश पंत की बेटी भी सेना में अधिकारी बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा देकर भारतीय जनता पार्टी ने एक अच्छी पहल की है। इस दौरान वर्तिका जोशी के पिता पीके जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष स्नेह लता शर्मा, पूर्व सभासद रीना शर्मा ,भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चे की जिला मंत्री सीमा शर्मा, गुड्डी कलूड़ा, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष चेतन शर्मा, महामंत्री पंकज शर्मा, कोमल राजपूत ,गीता मित्तल, दुर्गा देवी,गीता मनचंदा ,मोनिका गर्गाा ,कल्पना चावला , जयंत शर्मा ,सहित काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी।चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला : बांग्लादेश

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के फैसले के बाद से इस पर कई देशों ने प्रतिक्रिया दी है

ढाका,(नसीब सैनी)।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बांग्लादेश ने एक बार फिर प्रतिक्रिया जताई है। बांगलादेश की सरकार ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया है।

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत सरकार का आंतरिक मामला है। ट्वीट में कहा गया है कि बांग्लादेश ने हमेशा सिद्धांत की बात की वकालत की है। साथ ही क्षेत्रीय शांति और स्थिरता बनाए रखना और विकास सभी देशों के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के फैसले के बाद से इस पर कई देशों ने प्रतिक्रिया दी है। रूस ने भारत सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है। उसका कहना है कि भारत ने यह फैसला संवैधानिक दायरे में रहकर लिया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुना, मारकंडा के तटीय क्षेत्रों का किया हवाई निरीक्षण

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार रात कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में ठहराव किया

चंडीगढ़,(नसीब सैनी)।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को यमुना और मारकंडा नदी के तटीय क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश से यमुना और मारकंड़ा नदी उफान पर हैं। हथनीकुंड बैराज से 08 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद यमुना के तटीय क्षेत्रों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। मारकंडा नदी भी खतरे के निशान को पार कर गई है।

मुख्यमंत्री ने कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, पानीपत और सोनीपत में हवाई निरीक्षण किया। पांच जिलों में बाढ़ राहत प्रबंधों की जानकारी ली और तटीय क्षेत्रों में बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए। 
यमुनानगर स्थित हथनी कुंड बैराज से पानी छोड़ने जाने के बाद यमुना खतरे के निशान को पार कर चुकी है। इसके चलते यमुना के तटीय गांवों में बाढ़ की स्थित पैदा हो गई है। यमुना और मारकंडा नदी में जलस्तर बढ़ने से हजारों एकड़ फसल  जलमग्न हो चुकी है। 

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार रात कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में ठहराव किया। ठहराव के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों से रात में ही यमुना में जलस्तर की जानकारी दी। बुधवार सुबह जन आशीर्वाद यात्रा का विश्राम होने के चलते मुख्यमंत्री सीधे हेलीकाप्टर से हवाई निरीक्षण करने निकल पड़े।

उल्लेखनीय है कि 18 अगस्त को हथनीकुंड बैराज से सुबह 7 बजे 1 लाख 55 हजार क्यूसेक पानी यमुना में छोड़ा गया। इसके बाद जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। दोपहर 12 बजे यह बढ़कर 5.93 लाख क्यूसिक हो गया था।शाम  6 बजे 8.27 लाख क्यूसेक पानी यमुना में छोड़ा गया। मारकंड़ा नदी में करीब 45 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है। इससे इस्माईलाबाद में भारी तबाही हुई है।

Continue Reading

Top News

राष्ट्रपति व प्रधान मंत्री ने जाम्बिया के राष्ट्रपति का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत समारोह

……….ब्रेकिंग न्यूज़

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद व प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति एडगर चगवा लुंगु का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत समारोह।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News31 मिन पूर्व

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले के आरोपित कांस्टेबल ने दी हाईकोर्ट में चुनौती

तीस हजारी कोर्ट ने कांस्टेबल अमीर खान के खिलाफ आरोप तय किये हैं

Top News40 मिन पूर्व

चिदंबरम ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा तो ईडी और सीबीआई ने लगाई कैविएट

उम्मीद है कि दोपहर बाद चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है

Top News3 घंटे पूर्व

चिदंबरम को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम राहत

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

Top News5 घंटे पूर्व

पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम के घर फिर पहुंची सीबीआई,कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

----चिदंबरम किस केस में हैं फंसे

Top News5 घंटे पूर्व

पैट्रोल-डीजल के काले धंधे पर सीआईए का वार,1100 सौ लीटर तेल पकड़ा, पांच काबू

----बावल रोड पर कमालपुर के पास हुई छापामारी ----पिकअप, तेल से भरे ड्रम व कैन बरामद ----गोदाम मालिकों पर भी...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market