Connect with us

Top News

स्पर्श गंगा के कार्यकर्ताओं ने वर्तिका जोशी का किया सम्मान

Published

on

ऋषिकेश, 10 जुलाई। स्पर्श गंगा अभियान के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका के स्वर्ण जयंती हाल में भारत की नौ सेना अधिकारी वर्तिका जोशी को एक समारोह के दौरान सम्मानित किया। मंगलवार को स्पर्श गंगा अभियान की संयोजक सरोज डिमरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम सम्मानित होने के बाद वर्तिका जोशी ने कहा कि आज गंगा का देश नहीं दुनिया में बड़ा नाम है, जिसे निर्मल व स्वच्छ बनाएं गाना सभी की जिम्मेदारी हैNo

। उन्होंने कहा कि ऐसे नहीं दुनिया में नदियों को विभिन्न नामों से जाना जाता है, लेकिन गंगा की पहचान एक मां के रूप मे । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आरुषि पोखरियाल निशंक ने कहा कि वर्तिका जोशी ने 254 दिन में पूरे विश्व का भ्रमण कर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी उत्तराखंड की बछेंद्री पाल हो या हरियाणा की कल्पना चावला, जिन्होंने देश ही नहीं दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि मेजर निराला फिल्म का निर्माण भी इसी श्रंखला में किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरोज डिमरी ने कहा कि भारत की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। हमारे देश की रक्षा मंत्री भी आज महिला ही है। इसी के साथ फौज में भी महिलाएं हर स्थान पर भारत का नाम उज्जवल कर रही हैं। उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी बड़े अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। वही राज्य के मंत्री प्रकाश पंत की बेटी भी सेना में अधिकारी बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा देकर भारतीय जनता पार्टी ने एक अच्छी पहल की है। इस दौरान वर्तिका जोशी के पिता पीके जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष स्नेह लता शर्मा, पूर्व सभासद रीना शर्मा ,भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चे की जिला मंत्री सीमा शर्मा, गुड्डी कलूड़ा, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष चेतन शर्मा, महामंत्री पंकज शर्मा, कोमल राजपूत ,गीता मित्तल, दुर्गा देवी,गीता मनचंदा ,मोनिका गर्गाा ,कल्पना चावला , जयंत शर्मा ,सहित काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी।चौथा खंभा न्यूज़ .com / नसीब सैनी/अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी, दिल्ली में पेट्रोल 76.52 रुपये प्रति लीटर

By

Published

नई दिल्ली। लगातार पांचवें दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी दर्ज की गई । दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे जबकि डीजल के दामों में 12 पैसे की राहत मिली। दिल्ली में सप्ताह के पहले दिन पेट्रोल के दाम 76.52 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के भाव 71.39 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

मुम्बई की बात करें तो यहां 19 पैसे की कमी के साथ पेट्रोल 82.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल 12 पैसे की कमी के साथ रुपये 74.79 प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे और पेट्रोल की दामों में 19 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। चेन्नई में आज पेट्रोल के दाम 76.49 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम 75.44 रुपये प्रति लीटर रहे। वहीं कोलकता में पेट्रोल 78.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.25 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो रहे हैं।
देश के चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतें 19 नवंबर को
दिल्ली-76.52 रुपये
कोलकाता-78.47 रुपये
मुम्बई-82.04 रुपये
चेन्नई-79.49 रुपये
देश के चार महानगरों में डीजल की कीमतें 19 नवम्बर को
दिल्ली-71.39 रुपये
कोलकाता-73.25 रुपये
मुम्बई-74.79 रुपये
चेन्नई-75.44 रुपये

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार कमी से इनके भाव फिर से मध्य अगस्त के स्तर पर आ गए हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में 18 अक्टूबर के बाद से लगातार नरमी आ रही है। नरमी के इस दौर में अगस्त के बाद पेट्रोल में दो महीने तक हुई वृद्धि बेअसर हो गई है। डीजल में नरमी की रफ्तार कम रही है। इसका कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में धीमी दर से आई कमी है।

पेट्रोल चार अक्टूबर को रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था। तब दिल्ली में इसकी दर 84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 91.34 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। इसी तरह चार अक्टूबर को डीजल भी सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था। दिल्ली में यह 75.45 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 80.10 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया था। पेट्रोल और डीजल के भाव 16 अगस्त से बढने शुरू हुए थे। तब दिल्ली में पेट्रोल 77.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.72 रुपये प्रति लीटर पर था।

नसीब सैनी/ अभिषेक मैहरा

Continue Reading

Top News

वसीम रिजवी ने राम जन्मभूमि पर पर बनी फिल्म का जारी किया ट्रेलर व पोस्टर

By

Published

लखनऊ। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चैयरमैन वसीम रिजवी अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहते हैं। उन्होंने राम जन्म भूमि पर एक फिल्म बनाई है। सोमवार को रिजवी इस फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज किया। इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर और दूसरे प्रोड्यूसर भी मौजूद रहें।

वसीम ने कहा कि कट्टरपंथी समाज में मेरी छोटी सी आवाज उठाई थी ,राम मंदिर अगड समझौते से बन जाए तो ये सबसे अच्छी बात होगी, उम्मीदे मेरी अभी नहीं टूटी हैं।

वसीम रिजवी ने कहा, वर्ष 1992 में अयोध्या में जो गोली कांड हुआ था, निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलाई गई थी, वहां से फिल्म शुरू होती है। सदानन्द शास्त्री इसके मुख्य किरदार हैं। विलेन का रोल मौलाना जफर खान के नाम से है, जो पाकिस्तान के एजेंट हैं। शरई दफ्तर खोलकर देश के मुसलमानों को भड़काते हैं, जिसने हलाला अपनी बहू के साथ में किया उसका शोषण किया। आखिर में मुसलमान उसकी असलियत को पहचान जाते हैं और उसे देश छोड़ना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म विशेष को फिल्म में टारगेट नहीं किया गया है। एक अच्छा और बुरा कैरेक्टर दिखाया गया है। इस तरह की फिल्म अगर मेरे नाम से सामने आ जाती तो हम लोग बहुत मार खाते। कई जगह हुआ भी। नीमसार, अयोध्या में हुआ ऐसा। दिसम्बर में इसको किसी बड़ी एजेंसी से रिलीज कराने की तैयारी है।

वसीम रिजवी ने कहा कि अभी बहुत सी कमीं हैं चंदे के रूप में फिल्म में काम हुआ है ,बड़े बजट की फिल्म बनाने की हैसियत में हम नहीं थे, फिल्म जब हम रिलीज करने जाएंगे तब सभी प्रदेशों में इसे टैक्स फ्री करने का प्रपोजल सभी सरकारों को देंगे। कोई भी फिल्म दो दिन में नहीं बन जाती, इसका प्रोजेक्ट हम साल डेढ़ साल पहले लेकर चले थें,सुनवाई में देरी के हालात तो अभी बने हैं।

मेरे विचार हैं हमने ये हमेशा शेयर किया है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए ,हमारी नजर में जो पाकिस्तान के एजेंट हैं वो दिखाए गए हैं। मैं किसी पार्टी का कोई सदस्य नहीं हूँ,अपनी बात सुप्रीम कोर्ट में रख चुका हूँ। अगर फिल्म दिसम्बर में न आती तो ये मुद्दा क्या खत्म हो जाता,ये मुद्दा कभी खत्म नहीं हुआ। 2019 करीब है इलेक्शन तो होते ही रहते हैं। जो मामला कोर्ट में पेंडिंग है उसको कहीं भी फिल्म में टच नहीं किया गया। हिंदुस्तान का मुसलमान नहीं चाहता कि फसाद हो,मुसलमानों ने ही उस मुल्ला को घेरा है।

नसीब सैनी/ अभिषेक मैहरा

Continue Reading

Top News

तालाब में डूबने से दो बहनों की मौत

By

Published

राजनांदगांव। जिले के बादराटोला गांव के तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई है। घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है। दरअसल सोमवार को दोनों बहन तालाब में नहाने के लिए गई थी। तालाब में छोटी बहन को डूबता देख उसे बचाने के लिए बड़ी बहन भी कूद गई, लेकिन दोनों की ही डूबने से मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला डोंगरगांव थाना क्षेत्र के बादराटोला गांव का है। जहां दो बहने तालाब में नहाने गई हुईं थी। दोनों ही तालाब में मजे से नहा रहीं थी। जिस वक्त दोनों तलाब में नहां रही थी उस वक्त उनके अलावा कोई और मौजूद नहीं था। कुछ दूर पर चरवाहों ने डूबता देख शोर मचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। उनके अनुसार नहाते वक्त छोटी बहन डूबने लगी। बड़ी बहन डूबते देख उसे बचाने के चक्कर में वह भी डूब गई। जब तक दोनों को लोग बचाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

नसीब सैनी/ अभिषेक मैहरा

Continue Reading

Featured Post

Top News57 मिन पूर्व

घर में गोली लगने से बच्चे की मौत

बेगूसराय। भगवानपुर थाना क्षेत्र के गारा निवासी श्रवण पासवान के करीब 10 वर्ष के पुत्र राजा की मौत रविवार की...

Top News1 घंटा पूर्व

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

शिमला। शिमला जिले के कुमारसेन इलाके के एक गांव से 14 साल की नाबालिग लड़की को घर से भगाकर दुष्कर्म...

Top News1 घंटा पूर्व

पेड़ से लटका मिला युवक का शव

शिमला। ठियोग थानाक्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत जायस के कंडा गांव में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला।...

Top News2 घंटे पूर्व

मुठभेड़ के बाद दो बदमाश गिरफ्तार, दोनों बदमाशों को लगी गोली

गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच व थाना सिहानीगेट की संयुक्त टीम ने बीती रात मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया...

Top News2 दिन पूर्व

कमला नगर लूट कांड में पुलिस के हाथ खाली

बदमाशों को पकड़ने के लिए एसएसपी ने दो टीमों का किया गठन, दबिश जारी

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market