Connect with us

पंजाब

होशियारपुर से मथुरा तक सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग

Published

on

होशियारपुर। केंद्रीय राज्यमंत्री व पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला के निवास स्थान पर होशियारपुर की धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं का एक शिष्टमंडल सैनी जागृति मंच के संस्थापक संदीप सैनी की अध्यक्षता में मिला। शिष्टमंडल ने होशियारपुर से मथुरा तक सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग संबंधी श्री सांपला को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि होशियारपुर से दिल्ली चलने वाली ट्रेन को मथुरा तक चलाया जाए ताकि होशियारपुर जो कि एक धार्मिक नगरी है से मथुरा वृंदावन जाने वाले यात्रियों को यात्रा के लिए रेल सेवा मुहैया हो सके। जिससे यात्री आसान तरीके से यात्रा कर सकेंगे

संदीप सैनी ने बताया कि जहां होशियारपुर से जाने वाली यात्रिओ को इस रेल सेवा से लाभ होगा। वहीं हिमाचल और होशियारपुर के आसपास के जिलों से वृंदावन मथुरा जाने वाले यात्रियों को भी इससे यात्रा करने काफी आसान होगी और रेल सेवा अन्य साधनों से काफी सस्ता साधन होगा और यात्रियों का इससे काफी समय भी बचेगा। उन्होंने बताया कि इस रेल सेवा शुरू होने से होशियारपुर से जाने वाले यात्री दूसरे दिन यात्रा कर वापस अपने घरों को लौट सकते हैं। इससे यात्रियों के समय की काफी बचत होगी। उन्होंने होशियारपुर रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने की मांग रखी।

विजय सांपला ने कहा कि होशियारपुर निवासियों की यह पुरानी मांग को लेकर मैं पहले ही रेल मंत्री से होशियारपुर से वृंदावन मथुरा और शिरडी के लिए रेल सेवा शुरू करने की बात रख चुका हूं। मैं चाहता हूं कि जहां लोग मथुरा वृंदावन की धार्मिक और ऐतिहासिक नगरी की यात्रा सस्ते और आसान तरीके से कर सके वही साईं बाबा के भगत भी शिरडी जाकर साईं बाबा के दर्शन असानी और से कर सके उन्होंने कहा कि होशियारपुर के लोगों से जो मुझे प्यार मिलता है उससे मेरा सेवा कार्य मुक्त करने के लिए मुझमें और उत्साह पैदा होता है होशियारपुर के लोगों की इस मांग के लिए अब मैं और मेहनत व कोशिश करूंगा कि जल्द से जल्द यह रेल सेवा शुरू हो सके।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

पंजाब: लुधियाना अस्पताल की नर्स निकली खालिस्तानी आतंकी, दो गिरफ्तार

—साथी समेत किया गिरफ्तार, कई हिन्दू संगठनों के नेता थे निशाने पर
—जांच में खुलासा, टेरर फंडिंग से जुड़ा है पूरा मामला

Published

चंडीगढ़,(नसीब सैनी)।

पंजाब पुलिस ने एक महिला समेत दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को टेरर फंडिंग के साथ जोड़ा जा रहा है। आरोपित महिला लुधियाना के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। नर्सिंग की आड़ में वह खालिस्तानी गतिविधियों में भी लिप्त थी। दोनों के निशाने पर पंजाब के हिन्दू संगठनों के नेता थे और बहुत जल्द पाकिस्तानी एजेंसी से उनके पास ग्रेनेड व हथियार भेजे जाने थे। 

पंजाब पुलिस के ऑपरेशन सेल ने 2 खालिस्तानी आतंकियों को सोमवार को देर शाम गिरफ्तार किया, जिसमें एक महिला भी शामिल है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उक्त महिला नर्स की नौकरी करते हुए अपने साथ कई अन्य महिलाओं को जोड़ने का काम कर रही थी जबकि उसका साथी गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया है। 

आरोपित पुरुष दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। इन दिनों पंजाब आया हुआ था। गिरफ्तार की गई महिला की शिनाख्त सुरिंदर कौर के रूप में हुई है। आरोपित महिला फरीदकोट की रहने वाली है जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। सुरिंदर कौर के साथी की पहचान लखबीर सिंह (23) के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। दोनों व्हाट्सएप कॉल के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।

पूछताछ में पता चला है कि उनको जल्द ही पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई की मदद मिलने वाली थी। आईएसआई और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के एक हैंड ग्रेनेड की खेप पंजाब में भेजी जानी थी। इस खेप को इन्हें पंजाब में एक्टिव खालिस्तानी आतंकियों और उनके स्लीपर सेलों को डिलीवर करना था। इन दोनों को विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा लगातार फंडिंग की जा रही थी। नर्सिंग के काम की आड़ में आतंकी गतिविधि सुरेंद्र कौर की उम्र 33 वर्ष है वो अविवाहित है। वह मूल रूप से पंजाब के फरीदकोट की रहने वाली है। इन दोनों की कॉल डिटेल और बैंक अकाउंट से पुलिस ने ट्रेस किया कि ये दोनों खालिस्तानी समर्थक आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

नवजोत सिद्धू ने फिर पाकिस्तान जाने की मांगी इजाजत, विदेश मंत्री को लिखा पत्र

—नौ नवम्बर को सुबह 9.30 बजे से पहले करतारपुर गलियारे से पाकिस्तान जाना चाहते हैं

Published

चंडीगढ़,(नसीब सैनी)।

पाकिस्तान में नौ नवम्बर को हो रहे करतारपुर कॉरिडोर के उद्धघाटन समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेसी विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने आज फिर से विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इजाजत मांगी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्वघाटन समारोह में शामिल होने के लिए गत दिवस नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया था। नवजोत सिंह सिद्धू ने चार दिन पहले भी विदेश मंत्री एवं पंजाब के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी थी लेकिन उस पत्र पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला।

बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्र में लिखा है कि वह नौ नवम्बर को सुबह 9.30 बजे से पहले करतारपुर गलियारे से पाकिस्तान जाना चाहते हैं। इसके बाद वह गुरुद्वारा दरबार साहिब (करतारपुर) में नतमस्तक होकर और संगत के साथ लंगर खाने के बाद करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में शिरकत करेंगेे। उसी दिन शाम तक गलियारे के जरिए भारत लौटेंगे। 

उन्होंने लिखा है कि अगर यह संभव नहीं है तो वह आठ नवम्बर को वाघा सीमा के जरिये गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब (करतारपुर) जाएंगे और नौ नवम्बर को करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने लिखा है कि इस समय उनके पास पाकिस्तान का वीजा नहीं है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भारत-पाकिस्तान सीमा से 10 करोड़ की हेरोइन बरामद

—-बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया

Published

चंडीगढ़,(नसीब सैनी)।

बीएसएफ ने बुधवार की सुबह भारत-पाक सीमा पर सर्च ऑपरेशन चलाकर दो किलो हेरोइन बरामद की है। इसकी कीमत दस करोड़ रुपये है।

बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार तरनतारन जिला अंतर्गत 138 बटालियन द्वारा भरोपल पोस्ट के निकट गश्त के दौरान आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में प्लास्टिक के लिफाफे फेंके गए। इन्हें बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया। जांच के दौरान इन लिफाफों में से दो किलो हेरोइन बरामद हुई। बीएसएफ ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News23 घंटे पूर्व

दोस्ती करने से मना करने पर हमला, लड़की के पिता और भाई घायल

---पुलिस के अनुसार घायलों कमल (24) और उसके पिता बाबूलाल का इलाज राजा हरिश्चंद अस्पताल में चल रहा है

Top News24 घंटे पूर्व

जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला

---थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है

Top News2 दिन पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News2 दिन पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News4 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market