Connect with us

Entertainment

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज का रास्ता साफ

फिल्म के ट्रेलर पर रोक संबंधी याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ट्रेलर और फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है। फैशन डिजाइनर पूनम महाजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 

पिछले 9 जनवरी को दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने फिल्म और उसके ट्रेलर पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस संजीव नरुला की बेंच ने कहा था कि इस मामले में प्रभवित लोग ही याचिका दाखिल करने का अधिकार रखते हैं| ये जनहित से जुड़ा हुआ मामला नहीं है।

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डिवीजन बेंच में याचिका दायर की थी। पिछले 7 जनवरी को सिंगल बेंच ने याचिका खारिज कर दी थी।

याचिका में कहा गया था कि इस फिल्म में मनमोहन सिंह की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है और ये उनकी छवि को धुमिल करने की कोशिश है। याचिका में कहा गया था कि ट्रेलर में सिनेमेटोग्राफी एक्ट के नियम 38 का उल्लंघन किया गया है। याचिका में कहा गया था कि इस फिल्म के ट्रेलर की वजह से दूसरे देशों से संबंध खराब हो रहे हैं और यह देश की सार्वभौमिकता और अखंडता पर असर डाल रहा है। इस याचिका में यूट्यूब और केंद्र सरकार को फक्षकार बनाया गया था।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है। इस फिल्म में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अक्षय खन्ना संजय बारू के किरदार में हैं और दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होनेवाली है। मनमोहन सिंह साल 2004 से लेकर 2014 तक देश के प्रधानमंत्री थे।

नसीब सैनी / अभिषेक मेहरा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Entertainment

दिल्ली एनसीआर कुंवारों का सबसे पसंदीदा शहर

—जबकि बेंगलुरू और पुणे दूसरे व् तीसरे स्थान पर

Published

मुंबई।(नसीब सैनी)।

टिंडर ने एक सर्वे कर कुंवारों के लिए सबसे पसंदीदा शहरों का खुलासा किया है। भारत के छह शहर कुंवारों को सबसे ज्यादा पसंद है, जिसमें दिल्ली एनसीआर पहले पायदान पर है। जबकि बेंगलुरू और पुणे दूसरे व् तीसरे स्थान पर है ।

टिंडर, नए लोगों के मिलने के लिए दुनिया का सबसे मशहूर एप्‍प है। इस बात को लेकर समर्पित है कि आप सबसे अच्‍छी सिंगल लाइफ जिएं। उन्‍हें ऐसे शहरों के बारे में पता है, जहां पर आपका रहना आपको एक अधिक बेहतर जीवन का आनंद दे सकता है। इसके लिए उन्‍होंने कुछ संख्‍याओं का आंकलन किया है और कुछ आंकड़ें जुटाए हैं। भारत में ऐसे शहरों का पता लगाया है, जहां पर एक बात कॉमन है और वह है टिंडर पर सबसे ऐक्टिव कम्‍युनिटी। उन्‍होंने यह पता लगाने का फैसला भी किया कि कौन से शहर सबसे ज्‍यादा उपयुक्‍त होंगे। 

टिंडर की पहली सूची उन शहरों की है जहां पर टिंडर की सबसे ज्‍यादा ऐक्टिविटी होती है। यानी वे सबसे स्‍वाइप कर रहे हैं और सबसे ज्‍यादा ऐक्टिव हैं। दूसरी लिस्‍ट उन शहरों को दर्शाती है, जहां पर स्‍वाइप की दर सबसे अधिक है। यानी कि वे अन्‍य यूजर्स पर सही स्‍वाइपिंग कर रहे हैं। टिंडर पर सबसे ऐक्टिव शहरों में 1- दिल्‍ली एनसीआर, 2- बेंगलुरू, 3- पुणे, 4- मुंबई, 5- कोलकाता और 6- चंडीगढ़ है। भारत के वे शहर जो टिंडर पर सबसे ज्‍यादा स्‍वाइप्‍स राइट करते हैं, उनमें 1- पुणे, 2- दिल्‍ली एनसीआर, 3- चंडीगढ़, 4- मुंबई, 5- अहमदाबाद और 6- बेंगलुरू शामिल है। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Entertainment

कोर्ट ने दिए सलमान खान के खिलाफ जांच के आदेश

वीडियो बनाने से पहले पत्रकार ने सलमान के बॉडीगार्ड से अनुमति ली थी लेकिन अभिनेता सलमान खान वीडियो बनाता देख गुस्सा हो गए, जिसके कारण उनके बॉडीगार्ड अशोक पांडेय के गाड़ी के पास आकर उनसे मारपीट की और जबरदस्ती मोबाइल छीन लिया

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

अभिनेता सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड द्वारा पांच महीने पहले टीवी पत्रकार के साथ मारपीट और जबरन मोबाइल छीनने के मामले में बुधवार शाम को अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने डीएन नगर पुलिस को मामले की जांच कर 14 सितम्बर तक रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं।शिकायतकर्ता पत्रकार अशोक पांडेय के अनुसार बीते 24 अप्रैल की सुबह अभिनेता सलमान खान साइकिल पर जा रहे थे। उन्हें देखकर पीछे से गाड़ी से आ रहे पत्रकार अशोक पांडेय ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वीडियो बनाने से पहले पत्रकार ने सलमान के बॉडीगार्ड से अनुमति ली थी लेकिन अभिनेता सलमान खान वीडियो बनाता देख गुस्सा हो गए, जिसके कारण उनके बॉडीगार्ड अशोक पांडेय के गाड़ी के पास आकर उनसे मारपीट की और जबरदस्ती मोबाइल छीन लिया।

हालांकि विवाद बढ़ता देख कुछ समय बाद सलमान ने मोबाइल वापस कर दी। इस घटना के बाद अशोक ने पुलिस में शिकायत की लेकिन पुलिस ने न तो शिकायत लिखी और न ही कोई कार्रवाई की। इसके कारण अब अशोक पांडेय ने अपने वकील के माध्यम से अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने शिकायत करते हुए सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ धारा-323 (चोट पहुंचाने), 392 (लूटपाट) और 506 (आपराधिक धमकी) मामला दर्ज करा जांच की मांग की है। इस मामले को कोर्ट ने भी गंभीरता से लेते हुए डीएन नगर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं।

नसीब सैनी

Continue Reading

Entertainment

कश्मीर पर राज करने वाली अंतिम हिंदू रानी ‘कोटा रानी’ पर बनेगी फिल्म

रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य कोटा रानी पर एक उल्लेखनीय फिल्म बनाना है, जो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी

कश्मीर पर राज करने वाली अंतिम हिंदू रानी, कोटा रानी की कहानी जल्द ही बड़े पर्दे पर लाई जाएगी। फिल्म का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म बनाने की घोषणा की है। फिल्म एवं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर किया-‘रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स (मधु मंटेना) ने कश्मीर पर शासन करने वाली अंतिम हिंदू रानी कोटा रानी के जीवन पर फिल्म की घोषणा की है।’

फैंटम फिल्म्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पोस्ट किया कि ‘आज शायद सबसे प्रासंगिक कहानी है जिसे सभी को जानना चाहिए। रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स को कश्मीर की अंतिम हिंदू रानी पर एक फिल्म की घोषणा करने पर गर्व है।’

रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा फिल्म को लेकर ट्वीट किया गया-‘शायद आज सबसे अधिक प्रासंगिक कहानी है जिसे आपको जानना आवश्यक है। कश्मीर की अंतिम हिंदू रानी, कोटा रानी पर एक फिल्म बनाने की घोषणा करने पर गर्व है।’

कश्मीर की 14वीं रानी के बारे में कहा जाता है कि उसने अपनी जमीन को आक्रमणकारियों से बचाकर रखा था। इतना ही नहीं वह एक बहादुर योद्धा थीं। वे एक महान प्रशासक और सक्षम सैन्य रणनीतिकार के रूप में जानी जाती थीं। उनका जीवन बेहद नाटकीय था। कहा जाता है कि वे बेहद खूबसूरत थीं। फिल्म के को-प्रड्यूसर मधु मंटेना ने कहा कि यह ताज्जुब की बात है कि कश्मीर पर शासन करने वाली कोटा रानी के बारे में भारतीयों को कोई जानकारी ही नहीं है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य कोटा रानी पर एक उल्लेखनीय फिल्म बनाना है, जो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी। उनके चरित्र में कई रंग है। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने किस तरह कश्मीर घाटी को आक्रमणकारियों से दूर रखा।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News2 वर्ष पूर्व

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर ली स्वाइप मशीन से करते थे खाते खाली

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर...

Top News2 वर्ष पूर्व

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

Top News2 वर्ष पूर्व

हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सामूहिक हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपियो को गिरफ्तार किया...

Top News2 वर्ष पूर्व

नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

Top News3 वर्ष पूर्व

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Speed up and optimize your PC with CCleaner

CCleaner is the number one tool for cleaning your PC.
It protects your privacy and makes your computer faster and more secure.

Web Design BangladeshBangladesh online Market