Connect with us

हिमाचल प्रदेश

सेब से लदे ट्रक के दस्तावेज निकले फर्जी, चालक गिरफ्तार

आईपीसी की धाराओं 420,468 व 471 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

Published

on

शिमला,शिमला की ठियोग पुलिस ने सेब सीजन के दौरान फर्जी कागजात व फर्जी नंबर के साथ ट्रक का संचालन करने वाले ट्रक चालक को धर दबोचा है। पुलिस ने ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया है। आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।
ठियोग थाना क्षेत्र के अंतर्गत फागू सेब नियंत्रण कक्ष में आज सुबह पुलिस ने सेब से लदे एक ट्रक को निरीक्षण के लिए रोका। ट्रक में सेब की 400 से अधिक पेटियां थीं| अप्पर शिमला से सेब लेकर यह ट्रक गुजरात के अहमदाबाद की ओर जा रहा था। पुलिस द्वारा पड़ताल करने पर ट्रक का नंबर और चेचिस नंबर मेल नहीं खाए।
इस संबंध में पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में मामला दर्ज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। चालक की पहचान हरभजन सिंह के रूप में हुई है| वह पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है।
डीएसपी रामलाल बंसल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 420,468 व 471 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

द्वारा-नसीब सैनी/अभिषेक महेरा

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

शिमला में भारी बर्फ़बारी, हसनवैली में फंसे 100 पर्यटकों को सुरक्षित निकाला

—बाहरी राज्यों से शिमला घूमने गए 100 पर्यटक पिछली रात हुई भारी बर्फबारी के कारण ढली व छराबड़ा के बीच हसनवैली में फंस गए

Published

शिमला,(नसीब सैनी)।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार की रात हुई बर्फ़बारी का जहां एक तरफ पर्यटक लुत्फ उठा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी का यातायात पर काफी असर पड़ा है। शनिवार की सुबह पूरा शहर बर्फ की सफेद चादर में लिपटा नज़र आ रहा है तथा सड़कों पर बर्फ जमी होने के कारण कई सम्पर्क सड़कें बंद हैं। अप्पर शिमला का तो राज्य मुख्यालय से संपर्क ही कट गया है। उपनगर ढली से अप्पर शिमला को जाने वाली सभी मुख्य सड़कें बाधित हैं। 

A man walks pasts snow covered cars after heavy snowfall in the northern Indian city of Shimla January 8, 2012. REUTERS/Amit Kanwar (INDIA – Tags: ENVIRONMENT SOCIETY TRANSPORT)

बाहरी राज्यों से शिमला घूमने गए 100 पर्यटक पिछली रात हुई भारी बर्फबारी के कारण ढली व छराबड़ा के बीच हसनवैली में फंस गए। ये पर्यटक टूरिस्ट बसों में कुफरी घूमने जा रहे थे, लेकिन भारी बर्फ़बारी में बसें फंस गईं। जिला प्रशासन, पुलिस व लोकनिर्माण विभाग की संयुक्त टीमों ने रात भर बचाव अभियान चलाया और सैलानियों को शनिवार तड़के सुरक्षित निकाला। 
जिला उपायुक्त शिमला अमित कश्यप के मुताबिक बर्फ में फंसे इन पर्यटकों की तादाद 100 के क़रीब है और इनमें महिला पर्यटक भी हैं। इन्हें बर्फ से सुरक्षित निकालकर शिमला में गुरुद्वारा और ट्राइबल भवन में ठहराया गया, जहां इनके खाने-पीने और रहने का प्रबंध किया गया। सड़क से बर्फ हटाने के बाद इन्हें अपने-अपने गंतव्य की ओर भेज दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शनिवार को राजधानी का मौसम साफ है तथा बर्फ के कारण बंद रास्तों को खोलने के लिए बर्फ का काटने वाली मशीनें और जेसीबी लगाई गई हैं। अप्पर शिमला के सभी पहाड़ी इलाकों में बर्फ के कारण बंद सड़कों को बहाल करने में समय लग सकता है।
इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि शिमला में 8 सेंटीमीटर ताज़ा हिमपात हुआ है। यहां न्यूनतम तापमान -0.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। उन्होंने अगले 24 घण्टों के दौरान शिमला व पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फ़बारी की संभावना जताई है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

केलंग में पारा -10.8 डिग्री, मनाली और सियोबाग में शून्य

—राजधानी शिमला व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को धूप खिलने से मौसम सुहावना बना हुआ है

Published

शिमला,(नसीब सैनी)।

हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ होने के बाद भी भीषण ठंड पड़ रही है। राज्य के पर्वतीय भागों में सर्दी कहर बरपा रही है। जनजातीय क्षेत्रों लाहौल-स्पीति और किन्नौर में पारा माइनस में बना हुआ है। आलम यह है कि नदी, नालों व झीलों का पानी जम गया है।

लाहौल-स्पीति का मुख्यालय केलंग राज्य में सबसे ठंडा रहा, जहां मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान  -10.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसी तरह किन्नौर के कल्पा में पारा -1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। कुल्लू के विख्यात पर्यटन स्थल मनाली में भी खून जमा देने वाली ठंड पड़ी और यहां न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री रहा। सियोबाग व भुंतर में पारा क्रमशः शून्य व 0.7 डिग्री दर्ज किया गया। 

राज्य के अन्य शहरों की बात करें तो सुंदरनगर में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री, कुफरी में 2.9 डिग्री, सोलन व चंबा में 3 डिग्री, पालमपुर में 4, कांगड़ा में 5.6, मंडी में 6, धर्मशाला में 6.4, ऊना में 6.7, बिलासपुर व शिमला में 7, हमीरपुर में 7.4 और नाहन में 12.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हालांकि राज्य भर में मौसम के शुष्क रहने से दिन में ठंड से निजात मिल रही है। राजधानी शिमला व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को धूप खिलने से मौसम सुहावना बना हुआ है। 
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि आगामी 9 दिसम्बर तक राज्य में कहीं भी बारिश-बर्फ़बारी की संभावना नहीं है। इस दौरान अधिकतम तापमान में उछाल आएगा लेकिन न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार नहीं हैं।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

हिमाचल में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, शून्य से नीचे गिरा पारा

–केलंग राज्य में सबसे ठंडा स्थल बना हुआ है। यहां शुक्रवार की सुबह न्यूनतम तापमान -0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Published

शिमला,(नसीब सैनी)।

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शुक्रवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है, जबकि राजधानी शिमला सहित निचले क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। जनजातीय भागों में भीषण ठंड के प्रकोप से प्राकृतिक जलस्त्रोत और झीलें जम गई हैं।

लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चंबा के पहाड़ी इलाकों पर सुबह से रुक-रुक कर बर्फ गिर रही है, जिससे पर्वतीय भागों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लाहौल-स्पीति के केलंग में अब तक पांच सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड हुई है। इसके अलावा रोहतांग, जलोड़ी, पांगी और आसपास की ऊंची पहाड़ियों पर भी हिमपात हुआ है।

मौसम के बदले मिजाज के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में लोग घरों में दुबके रहे। मौसम विभाग ने आगामी 24 घण्टों के दौरान राज्य के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिरने और अन्य भागों में बारिश का अंदेशा जताया है। 

केलंग राज्य में सबसे ठंडा स्थल बना हुआ है। यहां शुक्रवार की सुबह न्यूनतम तापमान -0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कल्पा में तापमान 4.4, कुफरी में 6.2, मनाली में 7.2, डलहौजी में 7.9, चायल में 08, धर्मशाला में 8.2, शिमला में 10, सुंदरनगर में 10.1, पालमपुर में 11, हमीरपुर, चंबा में 11.3 और ऊना में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घण्टों में बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। 25 और 26 नवम्बर को मौसम साफ रहने का अनुमान है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News1 वर्ष पूर्व

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर 5 फरवरी तक जारी रहेगी रोक

---हाईकोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट ने अधिवक्ता भंवरसिंह मेड़तिया के निधन के बाद कोर्ट में 3.45 बजे रेफरेंस...

Top News1 वर्ष पूर्व

बिजनौर कोर्ट शूटकांड : हाईकोर्ट ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव (गृह) को किया तलब

---दरअसल, बिजनौर में 28 मई को नजीबाबाद में हुई बसपा नेता हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या के...

Top News1 वर्ष पूर्व

निर्भया केस: दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

---सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पुनर्विचार याचिका में कोई नए तथ्य नहीं, इसलिए ख़ारिज होने योग्य

Top News1 वर्ष पूर्व

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरु की जांच

--उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था

Top News1 वर्ष पूर्व

बिजनौर कोर्ट रूम में हुई हत्या मामले में चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

---एसपी ने बताया कि कोर्ट में दिनदहाड़े कुख्यात बदमाश शाहनवाज की हत्या के बाद जजी परिसर में सुरक्षा की पोल...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market