Connect with us

जम्मू कश्मीर

J&K: मुठभेड में आतंकी मसूद अजहर का भांजा ढेर, मिली खतरनाक अमेरिकी गन

Published

on

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना को सोमवार देर रात सुरक्षा बलों को बडी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां तीन आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया। यह मुठभेड पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में हुई। तनाव को देखते हुए पुलवामा समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। इस मुठभेड में मारे गए आतंकियों में से एक कुख्यात आतंकी मसूद अजहर का भांजा तलहा रशीद भी शामिल है। बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रवक्ता ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि मारे गए तीनों आतंकियों में से एक मसूद अजहर का भांजा है।

मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को खतरनाक हथियार भी बरामद हुए हैं। मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेस में सुरक्षबलों ने बताया कि आतंकियों से एम4 कार्बाइन भी बरामद की है। यह राइफल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। यह एम4 कार्बाइन राइफल अमेरिका में बनी है और इसे पाकिस्तानी सेना इस्तेमाल करती है। आर्मी चीफ ने कहा कि हमें आतंकियों की पृष्ठभूमि से कोई लेना-देना नहीं है, हमारा मकसद आतंक का खात्मा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी यह राइफल:
प्रेस कांफ्रेस में सुरक्षाबलों ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से एके 46, पिस्टल और एम 4 कार्बाइन राइफल मिली है। एम4 कार्बाइल राइफल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। बताया जाता है कि इस राइफल को स्थानीय आतंकी समीर उर्फ टाइगर के पास देखी गई थी। इस राइफल के आतंकी के पास देखे जाने के बाद सवाल उठने लगे थे कि जिस रायफल का इस्तेमाल अफगानिस्तान में नाटो फोर्स कर रही है, वह यहां कैसे पहुंची।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

तीन माह बाद बनिहाल-श्रीनगर-बारामुला रेल सेवा हुई बहाल

—दोबारा रेल सेवा शुरू होने पर प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े प्रबंध किए

Published

श्रीनगर,(नसीब सैनी)।

जम्मू संभाग के बनिहाल से लेकर श्रीनगर तक रेल सेवा तीन महीने से ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद सोमवार को एक बार फिर शुरू कर दी गई है। रविवार को बनिहाल-श्रीनगर-बारामुला रेलवे ट्रैक पर ट्रेन का ट्रायल सफल रहा। इसके बाद रविवार को ही श्रीनगर से बनहाल के लिए दोपहर में एक ट्रेन भी रवाना की गई जिसके बाद आज यानि सोमवार को बनिहाल-श्रीनगर-बारामुला रेल ट्रैक पर रेल सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पांच अगस्त से राज्य प्रशासन ने कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए बनिहाल-बारामुला रेल सेवा को स्थगित कर दिया था। अब दोबारा रेल सेवा शुरू होने पर प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े प्रबंध किए हैं।  

इससे पहले शनिवार को बनिहाल-श्रीनगर रेलवे ट्रैक पर दो बार ट्रेन को चलाया गया था और दोनों ही बार ट्रायल सफल रहने के बाद इस ट्रैक पर रेल सेवा शुरू होने का रास्ता साफ हो गया था। इसी बीच बारामुला-श्रीनगर रेलवे ट्रैक पर बीते मंगलवार से ही रेल सेवा जारी है। बनिहाल से श्रीनगर तक जाने वाले लोगों को बनिहाल-श्रीनगर रेल सेवा दोबारा शुरू होने से अब काफी फायदा होगा। लोग ट्रेन से बड़ी संख्या में श्रीनगर जाते हैं। इसमें एक तो कम किराया और दूसरी समय की बचत भी है। यही नहीं बर्फबारी के कारण जवाहर सुरंग के बंद होने से लोगों को जम्मू से कश्मीर पहुंचने में दिक्कत होती थी।

कश्मीर घाटी में स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण 
इसी बीच कश्मीर घाटी में सोमवार को भी स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण बनी हुई है। विंटर जोन के स्कूलों में 10वीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के बाद अब पांचवीं से नौवीं कक्षा तक की परीक्षाएं भी शुरू हो गई हैं जिसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। सड़कों पर सभी तरह के वाहन दौड़ रहे हैं। दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान पहले के मुकाबले अब ज्यादा समय के लिए खुल रहे हैं। लोगों की भारी भीड़ बाजारों में अब एक बार फिर दिखने लगी है।

निजी व सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या लगभग पूरी है। सेब मंडियां लगी हुई हैं और ट्रकों में सेब भरकर अन्य राज्यों में ले जाए जा रहे हैं। कश्मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा तथा पोस्ट पेड़ मोबाइल सेवा सुचारू रूप से जारी है जबकि पूरे जम्मू कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा एहतियात के तौर पर बंद रखी गई है। इस सब के बावजूद घाटी के सभी संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती बरकरार है। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के चलते बढ़ी ठंड़

—जम्मू के उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में गुरूवार व शुक्रवार को हुई बर्फबारी से तापमान अभी भी सामान्य से काफी नीचे है

Published

जम्मू,(नसीब सैनी)।

जम्मू शहर में शनिवार सुबह हुई हल्की फुहार के बाद मौसम में सुधार हुआ लेकिन दोपहर में एक बार फिर आसमान को घने बादलों ने घेर लिया है। गुरूवार से जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बारिश तथा बर्फबारी का सिलसिला जारी है। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और अधिकतम तापमान सामान्य से करीब दस डिग्री सेल्सियस नीचे रहने से ठंड में भी बढोतरी हुई है। 

जम्मू के उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में गुरूवार व शुक्रवार को हुई बर्फबारी से तापमान अभी भी सामान्य से काफी नीचे है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में रविवार तक मौसम खराब रहने की संभावना है जबकि मैदानी इलाकों में आज देर शाम को मौसम साफ हो जाएगा। 
वहीं शुक्रवार को भी कश्मीर घाटी के पहाड़ी इलाकों जिसमें गुलमर्ग, पहलगाम, सोनामर्ग तथा लद्दाख के जोजिला पास आदि में कईं इंज तक बर्फबारी हुई है।

जिससे जम्मू संभाग में सर्द हवाओं को सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच शनिवार को जम्मू शहर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि श्रीनगर का अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते तीसरे दिन भी बंद

—राजमार्ग बंद होने के कारण ज्यादातर मालवाहक ट्रक तथा बड़ी संख्या में अन्य छोटी-बड़ी गाड़िया राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर फसी हुई हैं

Published

जम्मू,(नसीब सैनी)।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी यातायात के लिए बंद है। जिस कारण हजारों वाहन राजमार्ग पर फंस गए हैं।  इसके अलावा बर्फबारी के चलते मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राजमार्ग शनिवार को भी बंद हैं। गुरूवार से जम्मू कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बारिश तथा बर्फबारी हो रही है और मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में शनिवार तक मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है।

बारिश तथा बर्फबारी के चलते रामबन के पास डिगडोल में भूस्खलन के कारण पहाड़ी का एक हिस्सा तथा मलवा राजमार्ग पर आ गिरा जिसके चलते मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था। जो कि शनिवार को तीसरे दिन भी बंद है। राजमार्ग बंद होने के कारण ज्यादातर मालवाहक ट्रक तथा बड़ी संख्या में अन्य छोटी-बड़ी गाड़िया राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर फसी हुई हैं। राजमार्ग को साफ करने का कार्य सीमा सड़क संस्था द्वारा किया जा रहा है। मार्ग साफ होते ही फंसे वाहनों को अपने गंतव्य के लिए जाने दिया जाएगां। 

वहीं दूसरी तरफ पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के साथ जोड़ने वाला मुगल रोड़ शनिवार को ग्यारहवें दिन भी बंद रहा। इसी तरह मीनमर्ग और जोजिला पास में बर्फबारी होने से लद्दाख को श्रीनगर के साथ जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद है। यही नहीं बर्फबारी के कारण कश्मीर में कई संपर्क मार्ग भी बंद हो गए हैं।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News21 मिन पूर्व

जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला

---थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है

Top News1 दिन पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News1 दिन पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News3 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Top News3 दिन पूर्व

लॉस एंजेल्स में गोलीबारी करने वाला छात्र एशियाई

---पुलिस रिकार्ड के अनुसार उसके पिता और उसकी मां के बी 2015 में झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसके पिता...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market