Connect with us

जम्मू कश्मीर

J&K: मुठभेड में आतंकी मसूद अजहर का भांजा ढेर, मिली खतरनाक अमेरिकी गन

Published

on

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना को सोमवार देर रात सुरक्षा बलों को बडी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां तीन आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया। यह मुठभेड पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में हुई। तनाव को देखते हुए पुलवामा समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। इस मुठभेड में मारे गए आतंकियों में से एक कुख्यात आतंकी मसूद अजहर का भांजा तलहा रशीद भी शामिल है। बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रवक्ता ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि मारे गए तीनों आतंकियों में से एक मसूद अजहर का भांजा है।

मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को खतरनाक हथियार भी बरामद हुए हैं। मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेस में सुरक्षबलों ने बताया कि आतंकियों से एम4 कार्बाइन भी बरामद की है। यह राइफल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। यह एम4 कार्बाइन राइफल अमेरिका में बनी है और इसे पाकिस्तानी सेना इस्तेमाल करती है। आर्मी चीफ ने कहा कि हमें आतंकियों की पृष्ठभूमि से कोई लेना-देना नहीं है, हमारा मकसद आतंक का खात्मा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी यह राइफल:
प्रेस कांफ्रेस में सुरक्षाबलों ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से एके 46, पिस्टल और एम 4 कार्बाइन राइफल मिली है। एम4 कार्बाइल राइफल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। बताया जाता है कि इस राइफल को स्थानीय आतंकी समीर उर्फ टाइगर के पास देखी गई थी। इस राइफल के आतंकी के पास देखे जाने के बाद सवाल उठने लगे थे कि जिस रायफल का इस्तेमाल अफगानिस्तान में नाटो फोर्स कर रही है, वह यहां कैसे पहुंची।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Published

कैथल, 09 सितंबर। हरियाणा पुलिस सिपाही पेपर लीक मामले में एसपी लोकेंद्र सिंह के कुशल मार्गदर्शन अंतर्गत कैथल पुलिस द्वारा बडी कामयाबी हासिल की गई है। सीआईए-1 पुलिस द्वारा उक्त मामले में वांछित 2 लाख रुपए के ईनामी अपराधी को जम्मु से गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त मामले में कैथल पुलिस द्वारा अब तक कुल 34 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है।


पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम द्वारा एक गुप्त सुचना मिलने उपरांत सिपाही पेपर लीक मामले की अहम कडी तथा 2 लाख रुपए के ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद खान निवासी गुल जिला रामबन जम्मु को काबु करके गिरफतार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि पहले गिरफतार किए जा चुके आरोपी जितेन्द्र निवासी गांव सिन्धरा तहसील भाला जिला डोडा जम्मु द्वारा पेपर व आसंर-की हार्ड कापी मुजफ्फर अहमद खान को दी गई थी। जो आगे ऐजाज अमीन निवासी दुद गंगा कालोनी ओल्ड छानपुर श्रीनगर ने प्रश्न पत्र व आंसर-की जम्मु एयरपोर्ट पर अफजल निवासी हजरत बल श्रीनगर को दी तथा सौदा 60 लाख मे तय हुआ था। पैसे परीक्षा के बाद देने थे और 60 लाख में मुजफर व एजाज का बराबर का हिस्सा था। फिर आरोपी अफजल द्वारा एक करोड रुपये में पेपर व आंसर की दिनांक 5 अगस्त को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर आरोपी राजकुमार को दी गई थी। आरोपी एजाज को भी कैथल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।
एसपी ने बताया कि पुलिस महनिदेशक हरियाणा पंचकुला द्वारा उक्त मामले में वांछित 2 आरोपियों की गिरफतारी की सुचना देने पर 2-2 लाख रुपए ईनाम तथा 9 आरोपियों की गिरफ़्तारी की सुचना देने पर 50-50 हजार रुपए ईनाम घोषित किया गया था। 2 लाख रुपए के ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। इससे पूर्व 50-50 हजार रुपए के ईनामी अपराधी मनोहर निवासी ढानी खुशहाल जिला भिवानी तथा नवीन निवासी माजरा प्यो को भी कैथल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। एसपी ने बताया कि 5 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी नवीन के कब्जे से सीआईए-2 पुलिस द्वारा वारदात में प्रयुक्त मोबाईल फोन, प्रिंटर तथा उसके द्वारा कुछ कैंडिडेट से प्राप्त किए गए एडमिट कार्ड बरामद किए गए है। आरोपी नवीन वीरवार को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Continue Reading

Top News

जम्मू कश्मीर : पुंछ की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान कर रहा गोलीबारी, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब

–इस दौरान पाकिस्तान सेना ने सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर भी भारी गोलीबारी कर रहा है

Published

पुंछ,(नसीब सैनी)।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और जम्मू संभाग की नियंत्रण रेखा पर उसने सोमवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर स्थित मनकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दे रही है।

सोमवार सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जिले के मनकोट सेक्टर में बसे रिहायशी मकानों को निशाना बनाकर गोले दागना शुरू कर दिया है। इस दौरान पाकिस्तान सेना ने सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर भी भारी गोलीबारी कर रहा है। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। दोनों तरफ से फिलहाल गोलीबारी जारी है। फिलहाल इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक बार फिर शुरू हुई गोलीबारी से सीमांतवासी डरे हुए हैं और उन्होंने अपने घरों को छोड़ बंकरों में शराण ले ली है।  

इससे पहले रविवार रात भी पाकिस्तान ने जम्मू संभाग की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था । इस दौरान पाकिस्तानी रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के भीखाचक, ठाकुरपुरा, किंगड़ां दे कोठे और अभियाल डोगरा में मोर्टार दागने के साथ ही भारी गोलाबारी की थी। इसका भारतीय जवानों ने माकूल जवाब दिया था।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भारी बर्फबारी और बरसात से कश्मीर देश के बाकी हिस्सों से कटा

–बर्फबारी और बारिश के कारण उधमपुर और रामबन में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन भी बंद है

Published

जम्मू,(नसीब सैनी)।

भारी बर्फबारी और बरसात की वजह से दूसरे दिन शुक्रवार को भी कश्मीर घाटी का सड़क और हवाई संर्पक देश के बाकी हिस्सों से कटा रहा। मौसम खराब होने की वजह से लगातार आठवें दिन शुक्रवार को भी हवाई सेवा बंद रही। 

जवाहर टनल के दोनों ओर एक फुट बर्फ जम गई है। बर्फबारी और बारिश के कारण उधमपुर और रामबन में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन भी बंद है। मुगल रोड तथा श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी  बंद हैं।

श्रीनगर के अतंरराष्ट्रीय राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सभी उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। जवाहर टनल के दोनों ओर भारी बर्फबारी की वजह से वाहनों को काजीगुंड के आसपास रोक दिया गया है। जगह-जगह वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शेपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी बंद है। तमाम लिंक मार्ग भी बाधित हो गए हैं। 

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News5 दिन पूर्व

हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सामूहिक हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपियो को गिरफ्तार किया...

Top News2 सप्ताह पूर्व

नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

Top News1 महीना पूर्व

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Top News2 महीना पूर्व

फेसबुक फ्रॉड से बचने के लिए कैथल पुलिस ने जारी की एडवाईजरी

कैथल, 01 सितंबर । प्राय: देखने में आ रहा है कि आजकल हैकर फेसबुक अकाउंट हैक करके उनके परिचितो से...

Top News2 महीना पूर्व

कैथल पुलिस के दो ASI रैंक के पुलिस अधिकारियों ने एक बार फिर से खाकी को किया दागदार

ASI रेंक दो पुलिस कर्मियों पर हुई बड़ी कार्यवाही कैथल महिला पुलिस ASI सुदेश व ASI राजकुमार के खिलाफ FIR...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market