Connect with us

Top News

आतंकी अलर्ट के मद्देनजर 3 नवम्बर के क्रिकेट मैच के लिए अभेद्य सुरक्षा बंदोबस्त

—तीन नवम्बर को होना है मैच
—पुलिस के सुरक्षा चक्र को तोड़ना मुश्किल
—स्टेडियम व आसपास रूफटॉप दस्ते की तैनाती

Published

on

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और जम्मू-कश्मीर में सक्रिय कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 से 4 आतंकियों के एक समूह के दिल्ली में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में जुटे होने का खुफिया अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है। इस बार मध्य जिले के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं। क्योंकि खुफिया अलर्ट में बताया गया है कि आतंकियों की हिट लिस्ट में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली भी हैं।

तीन नवम्बर को होना है मैच

अरुण जेटली स्टेडियम में तीन नवम्बर को भारत और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जा रहे है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर लश्कर और जैश के आतंकी इस बार क्रिकेट टीम पर बड़े हमले की साजिश में जुटे हुए हैं। खुफिया सूचना में यह भी कहा गया है कि हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी अफगानिस्तान इलाके के आसपास के लोगों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

खुफिया सूचना के बाद दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो गई है। तीन नवम्बर को होने वाले मैच के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस के करीब चार हजार जवान अरुण जेटली स्टेडियम के आसपास सुरक्षा की कमान संभालेंगे। इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्स की 50 से ज्यादा कंपनियां मुस्तैद रहेंगी।

होटलों में संदिग्धों पर पैनी नजर

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अरुण जेटली स्टेडियम के आस-पास काफी सारे होटल है। ऐसे में पुलिस ने होटल, गेस्ट हाउस में हाई लेवल चेकिंग शुरू कर दी है। इनमें एक महीने से आने जाने और ठहरने वालों के नाम, पते की जांच की जा रही है। पुलिस टीम ने होटल में सीसीटीवी कैमरों की मूवमेंट, रिकॉर्डिंग, उनके रखरखाव, फुटेज का डाटा भी चेक करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में इन जगहों पर वाहनों के आने जाने का रिकॉर्ड भी पुलिस चेक कर रही है। लोकल थाने हाईअलर्ट पर हैं। पब्लिक मूवमेंट वाली जगहों पर सादा कपड़ों में पुलिस कर्मियों को निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही क्विक रिएक्शन टीम की मूवमेंट को भी बढ़ा दिया है।

पुलिस के सुरक्षा चक्र को तोड़ना मुश्किल

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आतंकी हमले की सूचना के बाद पुलिस ने खिलाड़ियों के होटल से लेकर स्टेडियम तक सुरक्षा के ऐसे कड़े बंदोबस्त किए हैं, जैसे वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में करते है। स्टेडियम के आतंरिक घेरे की सुरक्षा की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) को दी गई है, वहीं एनएसजी के कमांडो फोर्स और अर्धसैनिकल बलों की टीम की भी तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती के चलते स्टेडियम से लेकर करीब 200 मीटर तक के दायरे को छावनी में तब्दील कर दिया जायेगा। सुरक्षा को अभेद्य बनाने की कवायद में स्टेडियम के अंदर व बाहर सांकेतिक कोडिंग कर ‘सुरक्षा खाका’ तैयार किया गया है। खिलाड़ियों व मैच देखने आये लोगों पर कमांडो दस्ते पैनी नजर रखेंगे।

स्टेडियम के आसपास 16 पराक्रम वाहन

खिलाड़ियों के होटल से लेकर स्टेडियम तक अत्याधुनिक हथियारों से लैस 16 कमांडो वाहन ‘पराक्रम’ को सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगाया जायेगा।

स्टेडियम व आसपास रूफटॉप दस्ते की तैनाती

इसके अलावा स्टेडियम और आसपास के इलाकों में स्थित उंची इमारतों पर दूरबीन और अत्याधुनिक हथियारों से लैस रूफ टॉप दस्ते की तैनाती की जायेगी। वहीं जगह-जगह मचान बनाकर भी कमांडो दस्ते की तैनाती की जा रही है। स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारियों के बीच आपस में पल-पल की सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए वैकल्पिक तौर पर तीन कंट्रोल रूम भी बनाए जायेंगे। स्टेडियम व आसपास के पूरे इलाके को सीसीटीवी से लैस कर दिया गया है, ताकि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वाहन पर पैनी नजर रखी जा सके। इसके साथ ही डॉग स्क्वॉयड व बम स्क्वॉयड की टीम भी कुछ समय के अंतराल पर इलाके की जांच-पड़ताल करती रहेगी।

नसीब सैनी

Top News

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा अमृत महोत्सव के अंतर्गत 8 दिसंबर तक चलाया जा रहा है विशेष प्रचार अभियान : डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह

Published

कैथल । जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल के निर्देशानुसार तथा उपायुक्त प्रदीप दहिया के मार्ग दर्शन में प्रचार अभियान पूरे यौवन पर है। यह विशेष अभियान आगामी 8 दिसंबर तक चलाया जाएगा। कार्यालय द्वारा प्रिंट, इलैक्ट्रोनिक, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है, वहीं भजन पार्टियों द्वारा गांव-गांव लोक गीतों के माध्यम से सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

भियान के तहत गांव-गांव लोक गीतों के माध्यम से सरकार की नीतियों का किया जा रहा है प्रचार-प्रसार

कार्यालय की पार्टियों द्वारा एक दिन में दो-दो गांव कवर किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभागीय पार्टी द्वारा 29 नवंबर को सजूमा, दीवाल, गुहणा, धुंधरेहड़ी, 30 नवंबर को चौसाला, चंदाना, वजीर नगर, कैलरम, एक दिसंबर को कलायत, खड़क पांडवा, रामगढ़, दो दिसंबर को जुलानी खेड़ा, बालु रापडिय़ा, बालु बिढ़ान, बालू गादड़ा, तीन दिसंबर को सौंगल, जाखौली दाबदल, माजरा, जाखौली कमान, चार दिसंबर को किठाना, माजरा, रोहेड़ा, खेड़ी तेलियां, छ: दिसंबर को किछाना, नरवल, कोटड़ा, संतोख माजरा, सात दिसंबर को कसान, सौंगरी, तारागढ़, गुलियाणा, आठ दिसंबर को खुरड़ा, राजौंद, खिड़कली, बीरबांगडा को कार्यक्रम किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना, परिवार पहचान पत्र योजना, जगमग योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना, श्रम एवं किसान निधि योजना इत्यादि स्कीमों के बारे में भजनों और गीतों तथा इलैक्ट्रोनिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है। इतना ही नही आयोजित किए गए कार्यक्रमों के दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के साथ-साथ डेंगू तथा मलेरिया इत्यादि से बचाव के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Continue Reading

Top News

महादेव हॉस्पिटल पेहवा की ओर से माउंट लीटर ज़ी स्कूल में लगाया गया दो दिवसीय फ्री हेल्थ चेकअप कैंप

महादेव हॉस्पिटल पेहवा की ओर से माउंट लीटर ज़ी स्कूल में लगाया गया दो दिवसीय फ्री हेल्थ चेकअप कैंप

Published

पेहवा। कुरुक्षेत्र के माउंट लीटर ज़ी स्कूल में दो दिवसीय फ्री हेल्थ चेकअप कैंप लगाया गया। महादेव हॉस्पिटल पेहवा की ओर से कैंप का आयोजन किया गया।

इसमें बच्चों की आंख, दांत और अन्य प्रकार की जांच की गई। कैंप में स्कूल के करीब 150 बच्चों की जांच करके उनके हेल्थ कार्ड बनाए गए। इन्हीं कार्ड के आधार पर बच्चों व इनके परिजनों की महादेव हॉस्पिटल पेहवा में निःशुल्क जांच की होगी। जिससे यह पता चल सकेगा कि कैंप के दौरान हुई जांच के बाद बच्चों को कुछ लाभ मिला या नहीं। इस दौरान डॉ लोकेश कुमार (एमडी, फिजिशियन) ने बच्चों की सेहत की जांच की। डॉ लोकेश कुमार ने बताया की जांच के दौरान सेहत, टेड़े मेढे दांत, मोटापा,कद ये सभी बच्चों में पाई गयी। जिसके उपचार के लिए उन्हें सलाह दी गयी। इस दौरान भारत गाँधी, अंकित वर्मा, ऋतू, लव तलवार आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

Top News

महिला के ननदोई ने 3 साथियों के साथ मिलकर किया गैंगरेप, जेल से लौटा पति तो 2 की जगह मिले 3 बच्चे

महिला का पति जेल में गया तो पीछे तो उसके ननदोई ने अपने तीन साथियों संग मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर दिया. जिसके बाद आरोपी नन्दोई भूपेंद्र और रिश्ते में चाचा रमेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है.

Published

हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मसार कर देने का मामला सामने आया है. जहां महिला का पति जेल में गया तो पीछे उसके ननदोई ने अपने तीन साथियों संग मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर दिया. जिससे महिला गर्भवती हो गई और उसने एक बच्ची को जन्म दिया. महिला ने कुंडली थाना में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी ननदोई व उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें तीन दिन के रिमांड पर लिया है.

सोनीपत के कुंडली थाना क्षेत्र में किराए पर रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति वर्ष 2018 में दुष्कर्म के एक मामले में जेल में चला गया था. घर पर वह तथा उसके दो बच्चे थे. उसका ननदोई भूपेंद्र भी पड़ोस में ही किराए पर रहता था. आरोप है कि भूपेंद्र ने अपने तीन साथियों रमेश, रामसिंह व दर्शन के साथ मिलकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म व सामूहिक दुष्कर्म किया. जिससे वह गर्भवती हो गई. उसने एक बेटी को जन्म दिया. यह बच्ची अभी दो साल की है.

अब पति जेल से जमानत पर बाहर आया तो उसे घर में तीन बच्चे मिले. जिस पर उसने पत्नी से पूछताछ की. पत्नी ने सामूहिक दुष्कर्म की जानकारी दी, जिसके बाद महिला कुंडली थाना में पहुंची और चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. कुंडली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रवि कुमार ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी भूपेंद्र व रमेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है.

जांच अधिकारी ने बताया की कुंडली थाना क्षेत्र में एक महिला ने शिकायत दी हे की उसके नन्दोई भूपेंद्र और रिश्ते में चाचा रमेश व रामसिंह व दर्शन के साथ मिलकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म व सामूहिक दुष्कर्म किया था.

Continue Reading

Featured Post

Top News1 महीना पूर्व

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर ली स्वाइप मशीन से करते थे खाते खाली

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर...

Top News1 महीना पूर्व

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

Top News1 महीना पूर्व

हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सामूहिक हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपियो को गिरफ्तार किया...

Top News2 महीना पूर्व

नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

Top News3 महीना पूर्व

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh online Market