Connect with us

Top News

अयोध्या में लाखों श्रद्धालुओं की उपस्थिति प्रशासन के लिए कड़ी चुनौती

—श्रद्धालुओं में विदेशियों के अलावा कर्नाटक और उड़ीसा के लोगों की संख्या कुछ अधिक है

Published

on

अयोध्या,(नसीब सैनी)।

भगवान राम की जन्मस्थली में इस समय लाखों श्रद्धालु फैसले का इंतजार कर रहे हैं। 14 कोसी पंचकोसी परिक्रमा के बाद श्रद्धालु विभिन्न मठ मंदिरों में ठहरे हैं। वह पूर्णिमा स्नान के बाद ही रवाना होंगे। प्रशासन का अनुमान है कि अभी 10 से 12 लाख  श्रद्धालु अयोध्या में ठहरे हुए हैं।

जिला अधिकारी का कहना है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए परिवहन निगम की बसों को बढ़ाया जाएगा। रेलवे से बात की गई है कि अतिरिक्त गाड़ियां अयोध्या से शीघ्र ही चलाई जाएं। श्रद्धालुओं में विदेशियों के अलावा कर्नाटक और उड़ीसा के लोगों की संख्या कुछ अधिक है।

नसीब सैनी

Top News

पुंछ में सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया आतंकी ठिकाना, सात आईईडी बरामद

—आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों का जंगलों में तलाशी अभियान

Published

पुंछ,(नसीब सैनी)।

पुंछ जिले के देहरागली में सांगला के जंगलों में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाकर एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। सुरक्षाबलों ने मौके से सात आईईडी, एक गैस सिलेंडर और वायरलेस सेट बरामद किया है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए फिलहाल सुरक्षाबलों ने जंगलों में तलाशी अभियान चला रखा है।

रविवार देर रात कुछ स्थानीय लोगों ने सुरनकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में स्थित सांगला के जंगलों में कुछ संदिग्धों को घूमते हुए देखा था। संदिग्ध लोगों को देखे जाने की सूचना मिलने के तुरन्त बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। सोमवार देर रात तक सुरक्षाबलों ने देहरागली के जंगलों में तलाशी अभियान जारी रखा। आज सुबह देहरागली के जंगलों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकी ठिकाना ढूंढ निकाला। आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने के बाद तलाशी लेने पर यहां से सात आईईडी, एक गैस सिलेंडर और वायरलेस सेट बरामद किया गया। इस दौरान किसी भी आतंकी के पकड़े जाने की कोई सूचना नहीं है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए फिलहाल सुरक्षाबलों ने जंगलों में तलाशी अभियान चला रखा है।

आशंका है कि आतंकी क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। बरामद की गई आईईडी से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह विस्फोटक सामग्री सेना की कानवाई को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जानी थी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

दोस्ती करने से मना करने पर हमला, लड़की के पिता और भाई घायल

—पुलिस के अनुसार घायलों कमल (24) और उसके पिता बाबूलाल का इलाज राजा हरिश्चंद अस्पताल में चल रहा है

Published

नई दिल्ली,(नसीब सैनी)।

बाहरी उत्तरी जिले के नरेला औद्योगिक थाना क्षेत्र में दोस्ती करने से मना करने पर एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ सोमवार रात लड़की के घर पर हमला कर दिया। विरोध करने पर आरोपितों ने लड़की के भाई और पिता पर उस्तरे से हमलाकर घायल कर दिया। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। 

पुलिस के अनुसार घायलों कमल (24) और उसके पिता बाबूलाल का इलाज राजा हरिश्चंद अस्पताल में चल रहा है। कमल की बहन फूलवती ने बताया है कि उसके भाई और पिता पर भलस्वा डेयरी निवासी सन्नी और उसके दोस्तों ने हमला किया है। सन्नी घर के पड़ोस में रहता है। वह  घर आता-जाता है। वह दोस्ती करना चाहता था। मना करने पर उसने घर पर आकर हंगामा किया। विरोध करने पर पिता और भाई पर हमलाकर फरार हो गया।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

मुस्लिम कारसेवक मंच ने निकाला औवेसी और जिलानी का जनाजा

—मंगलवार को उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का जनाजा निकाला है

Published

लखनऊ,(नसीब सैनी)।

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रिव्यू पिटिशन दायर करने का फैसला लिया है। इसके विरोध में मंगलवार को मुस्लिम कारसेवक मंच ने आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड काजनाजा निकाला। इससे गुस्साए लोगों ने मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष कुंवर आजम खान की पिटाई कर दी। 

कुंवर आजम खान ने इस संबंध में विकास नगर पुलिस को तहरीर देते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि अयोध्या मामले पर बीते दिनों आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने रिव्यू पिटिशन डालने का फैसला लिया है, जिसका मुस्लिम कारसेवक मंच विरोध करता है। इसी के चलते मंगलवार को उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का जनाजा निकाला है।

उन्होंने यह भी कहा कि ओवैसी व जफरयाब जिलानी देश में अमन और एकता नहीं चाहते हैं। इतना ही नहीं यह लोग फिर से हिन्दू-मुस्लिम सौहर्द्र को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं जबकि पूरे देश के मुस्लिम भाईयों ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को सम्मान के साथ स्वीकार किया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News7 मिन पूर्व

दोस्ती करने से मना करने पर हमला, लड़की के पिता और भाई घायल

---पुलिस के अनुसार घायलों कमल (24) और उसके पिता बाबूलाल का इलाज राजा हरिश्चंद अस्पताल में चल रहा है

Top News51 मिन पूर्व

जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला

---थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है

Top News1 दिन पूर्व

तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

---पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की

Top News1 दिन पूर्व

फेसबुक पर मांदुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

---आरोपित पेशे से दुकानदार है

Top News3 दिन पूर्व

अंग्रेजी मीडियम कल्चर में फिट नहीं हो पा रही थी छात्रा, की खुदकुशी

---पुलिस ने बताया कि रात को उसने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था जिसके बाद ही फांसी लगाई है

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market