Connect with us

झारखण्ड

झारखंड में भाजपा और आजसू में बढ़ रही है दूरी

रांची, 04 जून।

झारखंड के सिल्ली और गोमिया विधानसभा उपचुनाव में हुई हार के बाद भाजपा और आजसू (ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन) में दूरी बढ़ती जा रही है। उपचुनाव के बाद भाजपा और आजसू एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इससे भाजपा और आजसू में दूरी और बढ़ रही है।

इधर, आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने भी राज्य के विभिन्न मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिखकर सरकार पर दबाव बनाया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एनडीए में शामिल आजसू कभी भी सरकार का साथ छोड़ सकती है, क्योंकि उपचुनाव में आए नतीजों के बाद सुदेश महतो ने अपने आवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट कहा था कि गठबंधन पर आजसू विचार करेगी।
आजसू नेताओं द्वारा लगातार सरकार पर बयानबाजी को लेकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आजसू अब कभी भी गठबंधन से बाहर हो सकती है। हालांकि इस संबंध में आजसू नेताओं का कहना है कि जो भी निर्णय होगा, आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ही लेंगे। इतना ही नहीं गत दिनों आजसू विधायक विकास मुंडा और रामचंद्र सहिस ने भी भाजपा नेताओं के बयान पर पलटवार किया है।
बताते चलें कि सिल्ली विधानसभा उपचुनाव में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के पक्ष में भाजपा नेताओं द्वारा प्रचार-प्रसार नहीं किया गया। जिस कारण ऐसा माना जा रहा है कि कहीं न कहीं चूक हुई है, जबकि भाजपा नेताओं का कहना है कि आजसू ने प्रचार-प्रसार के लिए उन्हें बुलाया ही नहीं, जिस कारण कोई भी भाजपा नेता प्रचार-प्रसार में शामिल नहीं हुआ। हालांकि भाजपा कार्यकर्ता सिल्ली में लगातार जमे रहे।
मालूम हो कि सिल्ली विधानसभा उपचुनाव में सुदेश महतो झामुमो की सीमा महतो से चुनाव हार गए, जबकि गोमिया में झामुमो की बबीता महतो से आजसू प्रत्याशी लंबोदर महतो भी हार गए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

रांची : स्कूल जा रही छात्रा का सरेआम अपहरण

–मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण एसपी ऋषभ झा मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली।

Published

रांची,(नसीब सैनी)।

रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के चाय बागान की रहने वाली एक स्कूली छात्रा का शनिवार सुबह अपहरणकर्ताओं ने मारुति वैन से अपहरण कर लिया। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार छात्रा सुबह स्कूल जा रही थी। इसी दौरान छात्रा को अपराधियों ने जबरन अगवा कर लिया। छात्रा को अपहरण करते पीछे से आ रही काली नगर की दूसरी छात्रा ने देखा, जिसके बाद वह भाग कर अपने घर गई और परिजनों को घटना की सूचना दी । सूचना मिलने के बाद नामकुम थानेदार प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण एसपी ऋषभ झा मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली। 
एसपी (ग्रामीण) ने बताया कि छात्रा को सकुशल बरामद करने के लिए छापेमारी और चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अपहरण के बाद सीमावर्ती इलाके को सील कर दिया गया है। जमशेदपुर और रांची रिंग रोड की तरफ जाने वाले हर रास्ते में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वैन सिल्वर कलर की बताई जा रही है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान कर्मी रवाना, दुर्गम इलाकों में हेलीकॉप्टर से भेजे गये कर्मी

–इस दौरान डीसी संदीप सिंह ने बताया कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के जंगली क्षेत्र में जिन पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगी थी, उन्हें मंगलवार की रात ही रामगढ़ शहर बुला लिया गया था

Published

रामगढ़,(नसीब सैनी)।

रामगढ़ जिला में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 दिसम्बर को होने वाले मतदान कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बुधवार की सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था की गयी। बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्रों में बनाये गये क्लस्टर तक कर्मियों को पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का सहारा लिया गया।रामगढ़ और बड़कागांव विधानसभा में गुरुवार को सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू होना है।

मतदान से पूर्व जिला प्रशासन ने समय पर पोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया। जिला प्रशासन ने बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम स्थानों पर हेलीकॉप्टर से बुधवार को सुबह 5:00 बजे पोलिंग पार्टियों को भेज दिया। इसके बाद रामगढ़ और पतरातू इलाके में सड़क मार्ग से भेजे जाने वाले पोलिंग पार्टियों को गाड़ियों से भेजा गया। पोलिंग पार्टियों को रास्ते में कहीं दिक्कत न हो और उन्हें जाम की समस्या से बचाने के लिए कई रास्तों पर नो इंट्री जोन बनाया गया। रामगढ़ शहर में सुबह 5:00 बजे से 11:00 बजे तक मेन रोड पर नो एंट्री जोन बनाया गया था।  रामगढ़ कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम से सुभाष चौक तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे गए थे।

इस दौरान डीसी संदीप सिंह ने बताया कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के जंगली क्षेत्र में जिन पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगी थी, उन्हें मंगलवार की रात ही रामगढ़ शहर बुला लिया गया था। इसके अलावा शहर में भी हर क्लस्टर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पोलिंग पार्टियों के साथ सुरक्षा कर्मियों को भी रवाना किया गया है। क्लस्टर से बूथ पर जाने के दौरान हर पोलिंग पार्टी के साथ उनके सुरक्षाकर्मी भी साथ भेज दिये गये हैं। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को और मतदान कर्मियों को क्लस्टर पर रोका गया है। गुरुवार की सुबह 3:00 बजे तक मतदान केंद्र पर इन टीमों को पहुंचाने का जिम्मा सुरक्षाकर्मियों को दिया गया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

झारखंड के नये विधानसभा भवन में लगी भीषण आग

—देश का पहला पेपरलेस विधानसभा

Published

रांची,(नसीब सैनी)।

झारखंड के नये विधानसभा भवन में बुधवार की देर शाम भीषण आग लग गयी। आग भवन की दूसरी मंजिल पर लगी है। आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं चल पाया है। 
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 12 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और आग पर काबू करने के लिए काफी मशक्कत कर रही हैं। एसएसपी अनीष गुप्ता ने बताया कि नये विधानसभा भवन के दूसरे तल्ले पर आग लगी है। शॉट सर्किट से आग लगने की आशंका है। वैसे अभी कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल उस पर काबू पाने के प्रयास किये जा रहे हैं। जल्द ही उस पर काबू पा लिया जायेगा।    

उल्लेखनीय है कि झारखंड राज्य के गठन के 19 साल बाद इसे अपना नया विधानसभा भवन मिला है। इस तीन मंजिला इमारत का निर्माण 465 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है। तीन माह पहले 12 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन किया था। राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था। नए विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थीं परंतु वर्तमान सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए सारी बाधाओं और चुनौतियों को स्वीकार कर राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के निर्माण का रास्ता साफ किया था और झारखंड का नया विधानसभा भवन बनकर तैयार हुआ था।  

देश का पहला पेपरलेस विधानसभा 39 एकड़ में 465 करोड़ की लागत से रांची के कूटे में देश का पहला पेपरलेस विधानसभा भवन बनकर तैयार हुआ है। 220 वर्ग मीटर क्षेत्र में बने भवन पर 37 मीटर ऊंचा गुम्बद और झारखंड की कला संस्कृति की झलक खुद में समेटे हुए है। मुख्य गुम्बद पर आदिवासी समुदाय की मूल अवधारणा जल, जंगल और जमीन को स्थानीय सोहराय चित्रकारी से प्रदर्शित किया गया है। दो भागों में 162 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 22 मंत्री कक्ष, 17 विधानसभा समिति कक्ष, मुख्य सचेतक, विधानसभा के पदाधिकारियों, कर्मचारियों के लिए माकूल प्रबंध किए गए हैं।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News2 वर्ष पूर्व

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर 5 फरवरी तक जारी रहेगी रोक

---हाईकोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट ने अधिवक्ता भंवरसिंह मेड़तिया के निधन के बाद कोर्ट में 3.45 बजे रेफरेंस...

Top News2 वर्ष पूर्व

बिजनौर कोर्ट शूटकांड : हाईकोर्ट ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव (गृह) को किया तलब

---दरअसल, बिजनौर में 28 मई को नजीबाबाद में हुई बसपा नेता हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या के...

Top News2 वर्ष पूर्व

निर्भया केस: दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

---सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पुनर्विचार याचिका में कोई नए तथ्य नहीं, इसलिए ख़ारिज होने योग्य

Top News2 वर्ष पूर्व

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरु की जांच

--उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था

Top News2 वर्ष पूर्व

बिजनौर कोर्ट रूम में हुई हत्या मामले में चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

---एसपी ने बताया कि कोर्ट में दिनदहाड़े कुख्यात बदमाश शाहनवाज की हत्या के बाद जजी परिसर में सुरक्षा की पोल...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market