Connect with us

महाराष्ट्र

प्रफुल्ल पटेल बोले- शरद पवार 2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं

Published

on

रायगढ़ (महाराष्ट्र)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार 2019 के आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री बन सकते हैं।
पटेल ने करजत में सोमवार को पार्टी के दो दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘2019 राकांपा और शरद पवार का वर्ष साबित होगा। बदलते राजनीतिक हालात में, उनकी(पवार) महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है। वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं।’’

पूर्व केद्रीय मंत्री ने कहा कि पवार देश की अगुवाई करने में सक्षम हैं और राकांपा कार्यकर्ताओं को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। पटेल ने ध्यान दिलाते हुए कहा, ‘‘पवार देश की राजनीति में बड़ा नाम हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री संसद में उनको सुनते हैं।’’

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

महाराष्ट्र: पालघर में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.8 मापी गई तीव्रता

—मौसम विभाग के अनुसार भूकंप के यह झटके शनिवार सुबह 5.22 बजे आए थे। भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

पालघर के डहाणू व तलासरी तालुका में शनिवार सुबह 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप के यह झटके शनिवार सुबह 5.22 बजे आए थे। भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। 

हालांकि भूकंप के झटकों के बाद लोग डर गए और अपने घरों से बाहर निकल गए।  इससे पहले 26 अक्टूबर को भी पालघर में 2.7 तीव्रता का भूकंप का झटका लगा था। पालघर के तलासरी व डहाणू तालुका में पिछले वर्ष से लगातार भूकंप के झटके लग रहे है। इन झटकों से कई घरों व स्कूलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

भारत ने तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को दी करारी मात, 2-1 से जीती श्रृंखला

-241 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

भारतीय टीम ने बुधवार को मुंबई में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 67 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इसके बाद भारत ने बल्लेबाजी करते सालामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 71 रन, केएल राहुल के 91 रन और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 70 रन की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन बनाकर वेस्टइंडीज को 241 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में मेहमान टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी और भारत ने इस मुकाबले को 67 रन के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान पोलार्ड ने 69 रन की पारी खेली।

241 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहला झटका ब्रैंडन किंग के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। शमी की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने लेंडल सिमंस का कैच लपका। सिमंस 11 गेंदों में एक चौके के साथ 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वेस्टइंडीज की टीम का तीसरा विकेट निकोलस पूरन के रूप में गिरा। पूरन दीपक चाहर की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान किरोन पोलार्ड ने शिमरन हेटमायर के साथ मिलकर टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

मेहमान टीम को चौथा झटका शिमरन हेटमायर के रूप में लगा। हेटमायर 24 गेंदों में 41 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद वेस्टइंडीज को पांचवां झटका जेसन होल्डर के रूप में लगा। होल्डर को कुलदीप यादव ने आउट किया। होल्डर ने 8 रन बनाए। भारत को 14.6 ओवर में बड़ी सफलता मिली। खतरनाक हो रहे पोलार्ड को भुवनेश्वर ने कैच आउट कराया। पोलार्ड 39 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों के साथ 68 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वेस्टइंडीज टीम को सातवां झटका हेडेन वाल्श के रूप में लगा जो 11 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम को आठवां झटका खैरी पियरे के रूप में लगा। पियरे दीपक चाहर की गेंद पर 6 रन बनाकर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। इस तरह मेहमान टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने क्रमश: दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने शुरुआती छह ओवर में टीम के स्कोर को 72 रन के पार पहुंचा दिया। इस बीच रोहित ने महज 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, इसके बाद केएल राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत को 11.4 ओवर में रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। रोहित को केसरिक विलियम्स ने आउट किया। रोहित ने 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित ने राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। भारत के स्कोर में अभी 3 ही रन जुड़े थे कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत बिना खाता खोले आउट हो गए। पंत को किरोन पोलार्ड ने  आउट किया। हालांकि भारतीय टीम के स्कोरबोर्ड को धीमा नहीं होने दिया। कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। 

भारत को तीसरा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 91 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट हुए। कोहली और राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। इसके बाद कोहली ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा कर टीम के स्कोर 240 कर दिया। कप्तान विराट कोहली 70 रन बनाकर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरले, केसरिक विलियम्स और कीरोन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के नाना पटोले और भाजपा के किसन कथोरे के बीच टक्कर

–विधानसभा का अध्यक्ष पद कांग्रेस के हिस्से जाने से महाविकास आघाड़ी में तस्वीर साफ हो गई है कि उपमुख्यमंत्री का पद एनसीपी के कोटे में आया है

Published

मुंबई,(नसीब सैनी)।

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस के नाना पटोले और भाजपा के किसन कथोरे के बीच टक्कर होगी। महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार नाना पटोले ने अपना नामांकन भर दिया है। विधान सभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव रविवार को होगा।

शिवसेना विधायक दल नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नाना पटोले के नाम पर एकमत से सहमति बनी है। पटोले को सदन के कामकाज का लंबा अनुभव है। उनके नेतृत्व में सदन का कामकाज अच्छे से होगा। पटोले ने कहा कि जनता के हित और राज्य के विकास के लिए वे न्याय देने का प्रयास करेंगे। विपक्षी दल भाजपा की ओर से विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किसन कथोरे नामांकन भरने वाले हैं। कथोरे ठाणे जिले के मुरबाड विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं। 

विधानसभा का अध्यक्ष पद कांग्रेस के हिस्से जाने से महाविकास आघाड़ी में तस्वीर साफ हो गई है कि उपमुख्यमंत्री का पद एनसीपी के कोटे में आया है। हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि उपमुख्यमंत्री कौन होगा। उपमुख्यमंत्री की दौड़ में एनसीपी नेता अजीत पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल्ल पटेल का नाम शामिल है। कांग्रेस-एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक अभी उपमुख्यमंत्री कौन होगा, उसके नाम पर फैसला नहीं हुआ है। जयंत पाटिल और अजीत पवार ने बताया कि इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अंतिम निर्णय लेंगी।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News6 महीना पूर्व

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर 5 फरवरी तक जारी रहेगी रोक

---हाईकोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट ने अधिवक्ता भंवरसिंह मेड़तिया के निधन के बाद कोर्ट में 3.45 बजे रेफरेंस...

Top News6 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट शूटकांड : हाईकोर्ट ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव (गृह) को किया तलब

---दरअसल, बिजनौर में 28 मई को नजीबाबाद में हुई बसपा नेता हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या के...

Top News6 महीना पूर्व

निर्भया केस: दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

---सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पुनर्विचार याचिका में कोई नए तथ्य नहीं, इसलिए ख़ारिज होने योग्य

Top News6 महीना पूर्व

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरु की जांच

--उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था

Top News6 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट रूम में हुई हत्या मामले में चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

---एसपी ने बताया कि कोर्ट में दिनदहाड़े कुख्यात बदमाश शाहनवाज की हत्या के बाद जजी परिसर में सुरक्षा की पोल...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market