Connect with us

उत्तराखंड

स्मैक के साथ चार तस्कार गिरफ्तार

Published

on

देहरादून, 25 अप्रैल
कोतवाली नगर पुलिस ने चार स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कारों के पास 21.74 ग्राम अवैध स्मैक (मॉर्फिन) व एक पॉकेट इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुई है। बरामद स्मैक की कीमत करीब एक लाख 20 हजार रुपये आंकी गई है।
पुलिस के अनुसार, मंगलवार की देर रात पुलिस द्वारा क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्ति व वाहन आदि का चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच रात को पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लड़के आज बरेली से स्मैक लाकर दीनदयाल पार्क के पास डीलिंग करने वाले हैं। सूचना पर पुलिस ने अलर्ट होकर संदिग्ध लड़कों की तलाश शुरू कर दी। तलाशी के दौरान पुलिस टीम को चार लड़के दीनदयाल पार्क के रेलिंग के पास अंधेरे में खड़े देखे गये, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। इसपर पुलिस ने दौड़कर कर चारों को पकड़ लिया। पकडे गये युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से कुल 21.74 ग्राम अवैध स्मैक (मॉर्फिन) व एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुई। चारों अभियुक्तों के ​खिलाफ थाना कोतवाली नगर में एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार अभ्यिुक्त कुलदीप सिंह बसेरा पुत्र वीरेंद्र सिंह बसेरा, राहुल कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी ग्राम बडोवाला, अंकित गुप्ता पुत्र अरविंद गुप्ता, यूनुस पुत्र यामीन निवासी नया गाव पैलियो, थाना पटेलनगर, देहरादून के रहने वाले है।
पूछताछ पर अभियुक्त कुलदीप सिंह ने बताया कि एक साल पहले मर्चेंट नेवी में काम करता था अब छोड़ दिया है, दोबारा से मर्चेन्ट नेवी में जाने के लिए कोर्स करना था जिसके लिए पैसे की जरूरत थी तो स्मैक बेचने लगा। वहीं अभियुक्त राहुल ने बताया कि यह प्लम्बर का काम करता है कभी कभी स्मैक पीता भी है। कहा कि पहली बार कुलदीप के साथ बरैली गया था स्मैक लाने, अपने बच्चे का अगले महीने बर्थडे था, जिसके लिए पैसे इकट्ठा कर रहा था। अभियुक्त अंकित गुप्ता ने बताया करीब एक साल से स्मैक पी रहा है। बरैली से करीब सात से आठ बार स्मैक ला चुका है। अभियुक्त यूनुस ने बताया कि यह 12वी पढ़ा लिखा है। सेंट्रिंग का काम करता है, सात महीने से स्मैक पीता है, बरैली दो बार गया है। सभी एक दूसरे को जानते है। अक्सर चारो दो-दो करके बरैली से सस्ते दामों पर स्मैक लेकर ख़ुद पिने में इस्तेमाल करते थे, कुछ मोटे दामो पर प्रेमनगर व देहरादून के शिक्षण संस्थानों में छात्रों व नवयुवकों को बेच देते थे। पुलिस का कहना है कि अभियुक्तों ने द्वारा अन्य स्मैक खरिदने व बेचने वालो के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। प्रकाश में आये व्यक्तियों के विरुद्ध जल्द कार्रवाई की जाएगी।
चौथा खंबा न्यूज़.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

साइबर क्राइम : फेसबुक यूजर रहे सावधान

—पुलिस कहना है कि साइबर क्रिमिनल आपकी फेसबुक प्रोफाइल से आपकी फोटो डाउनलोड करके एक न्यू प्रोफाइल बना लेते हैं और फिर उसमें उन्हीं लोगों के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है जो आपकी ओरिजिनल प्रोफाइल में हैं

Published

देहरादून,(नसीब सैनी)।

अगर आप फेसबुक यूजर हैं तो आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। फेसबुक के माध्यम से भी साइबर क्रिमिनल आपके साथ फ्राॅड कर सकते हैं। उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि आजकल साइबर क्रिमिनल ने एक नया तरीका निकाला है जो बहुत खतरनाक साबित हो रहा है। पुलिस ने खासकर फेसबुक यूजरों को सावधान रहने को कहा है। पुलिस ने अपने ट्विटर व अन्य शोसल साइटों पर बुधवार को इस संबंध में जानकारी शेयर की है।   

पुलिस कहना है कि साइबर क्रिमिनल आपकी फेसबुक प्रोफाइल से आपकी फोटो डाउनलोड करके एक न्यू प्रोफाइल बना लेते हैं और फिर उसमें उन्हीं लोगों के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है जो आपकी ओरिजिनल प्रोफाइल में हैं। आपके परिचित उस फेक प्रोफाइल को आपकी प्रोफाइल समझ कर फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते हैं। उसके बाद साइबर क्रिमिनल आपकी फ्रेंड लिस्ट में ऐड लोगों को फेसबुक मैसेंजर से पर्सनल चैट कर कहा जाता है जिसमें कहा जाता है कि मेरे बेटे का एक्सीडेंट हो गया है और मुझे पैसों की बहुत जरूरत है। वह एक पेटीएम नम्बर देता है, जिसमें पैसे ट्रांसफर करने को कहता है। एक्सीडेंट की खबर सुनकर लोग जल्दी पैसा ट्रांसफर कर देते हैं और फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं।

पुलिस ने अपने सुझाव देते हुए कहा कि इस प्रकार के फ्रॉड से बचने के लिए आप अपनी फ्रेंड लिस्ट के सभी परिचितों को एक मेसेज पोस्ट कर ऐसी किसी चैट पर पैसे ट्रांसफर न करने को कहें। यदि इस प्रकार की कोई भी घटना आपके साथ होती है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री में बर्फबारी हुई

—बारिश और बर्फबारी से तापमान में आई गिरावट, ठंड बढ़ी

Published

देहरादून,(नसीब सैनी)।

मौसम में आए बदलाव के कारण प्रदेश के सभी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। राजधानी देहरादून में गुरुवार सुबह बारिश हुई। हालांकि 10:30 बजे के बाद बारिश थम गई लेकिन आसमान में बादल छाए हुए हैं। चारधाम सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आई है। लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव व गर्म कपड़े का सहारा ले रहे हैं।

केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब व औली में हुई बर्फबारी से निचले इलाके सर्द की चपेट में है। पर्यटक नगरी मसूरी में भी बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। ढाई हजार मीटर तथा उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों विशेषकर हरिद्वार व उधम सिंह नगर में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

नसीब सैनी

Continue Reading

Top News

बंद हुए केदारनाथ धाम के कपाट

—जय बाबा केदारनाथ के उद्घोष के साथ केदारनाथ की पंचमुखी डोली ने प्रथम पड़ाव रामपुर के लिए प्रस्थान किया

Published

गोपेश्वर,(नसीब सैनी)।

पंचकेदारों में प्रथम केदार श्री केदारनाथ धाम के कपाट मंगलवार को विधि विधान व पूजा अर्चना के साथ प्रातः 8.30 बजे शीतकाल के लिए बंद हो गए। कपाट बंद होने के अवसर सैकड़ों की संख्या में यहां पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान केदार के जयकारों से केदारपुरी को भक्तिमय बना दिया। कपाट बंद होने के अवसर पर जम्मू-कश्मीर लाईट इंफैंट्री बैंड की धुनों से केदारनाथ नगरी गुंजायमान रही।

जय बाबा केदारनाथ के उद्घोष के साथ केदारनाथ की पंचमुखी डोली ने प्रथम पड़ाव रामपुर के लिए प्रस्थान किया। डोली प्रभारी युदुवीर पुष्पवान की अगुवाई में भगवान केदारनाथ पंचमुखी विग्रह मूर्ति विभिन्न पड़ावों से होकर शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर, उखीमठ पहुंचेगी।

मंगलवार को पंचमुखी डोली प्रथम पड़ाव रामपुर पहुंचेगी। 30 अक्टूबर को विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी, 31 अक्टूबर को शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचेगी।इस अवसर पर मुख्य पुजारी केदार लिंग सहित मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह, एसडीएम वरूण अग्रवाल, एसडीएम सुधीर कुमार, सीओ दीपक सिंह, जम्मू-कश्मीर लाईट इन्फैंट्री के टूएसी कैप्टन कारज सिंह संधू, चौकी प्रभारी मंजुल रावत आदि मौजूद थे।

नसीब सैनी

Continue Reading

Featured Post

Top News5 महीना पूर्व

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर 5 फरवरी तक जारी रहेगी रोक

---हाईकोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट ने अधिवक्ता भंवरसिंह मेड़तिया के निधन के बाद कोर्ट में 3.45 बजे रेफरेंस...

Top News5 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट शूटकांड : हाईकोर्ट ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव (गृह) को किया तलब

---दरअसल, बिजनौर में 28 मई को नजीबाबाद में हुई बसपा नेता हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की हत्या के...

Top News5 महीना पूर्व

निर्भया केस: दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

---सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पुनर्विचार याचिका में कोई नए तथ्य नहीं, इसलिए ख़ारिज होने योग्य

Top News5 महीना पूर्व

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरु की जांच

--उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था

Top News5 महीना पूर्व

बिजनौर कोर्ट रूम में हुई हत्या मामले में चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

---एसपी ने बताया कि कोर्ट में दिनदहाड़े कुख्यात बदमाश शाहनवाज की हत्या के बाद जजी परिसर में सुरक्षा की पोल...

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

Web Design BangladeshBangladesh online Market