Connect with us

Top News

कोहरे से पहले यात्री हो जाएं अलर्ट, लंबी दूरी की 30 ट्रेनें अगले 3 माह के लिए हुई रद्द…

रेल यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने 30 महत्वपूर्ण ट्रेनों को आगामी 3 माह तक रद्द रखने के निर्देश जारी कर दिए है.

Published

on

घने कोहरे की दस्तक से पहले ही रेलवे ने अपनी कमर कस ली है. जो यात्री सर्दी के मौसम में ट्रेन से सफर करने का सोच रहे हैं तो पहले ही व्यवस्था कर लें. रेल यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने 30 महत्वपूर्ण ट्रेनों को आगामी 3 माह तक रद्द रखने के निर्देश जारी कर दिए है. वहीं रेलवे ने यात्रियों के लिए खुशखबरी भी दी है. ऊना हिमाचल रेल मार्ग पर अब सभी ट्रेनों की गति सीमा बढ़ा दी गई है जो पहले 80 किलोमीटर प्रति घंटा थी. अब उसे 100 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है.

धुंध का मौसम अभी शुरू नहीं हुआ है लेकिन रेलवे ने करने वाले लोगों की सुरक्षा को देखते हुए लगभग तीन माह के लिए लगभग तीस रेलगाड़ियों को रद्द करने का फैसला लिया है. ये रेलगाड़ियां एक दिसंबर से बंद हो जाएगी और 28 फरवरी को फिर से शुरू होगी . बीएस गिल ने बताया की आने वाले फॉगी सीजन को देखते हुए रेलवे ने लगभग 30 रेलगाड़ियां को रद्द किया गया है.

उन्होंने बताया कि यह 30 ट्रेनें पूर्णतौर पर रहेंगी रद्द जिनमे,ट्रेन नंबर 14681 नई दिल्ली-जालंधर इंटरसिटी एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक अंबाला और जालंधर के बीच संचालित नहीं होगी। जबकि ट्रेन नंबर 14682 जालंधर-नई दिल्ली इंटरसिटी भी 2 दिसंबर से 1 मार्च तक उपोक्त स्टेशनों के बीच नहीं चलेगी.

ट्रेन नंबर 12053/54 हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी 1 दिसंबर से 28 फरवरी 202212241/42 दिल्ली-अंबाला-दिल्ली 1 दिसंबर से 28 फरवरी, 14524 अंबाला-बरौनी 4 दिसंबर से 26 फरवरी, 14523 बरौनी-अंबाला 6 दिसंबर से 28 फरवरी, 14606 जम्मूतवी-यशवंतपुर 5 दिसंबर से 27 फरवरी, 14605 यशवंतपुर-जम्मूतवी 6 दिसंबर से 28 फरवरी, 14616/15 अमृतसर-लालकुआं 4 दिसंबर से 26 फरवरी14218 चंडीगढ़-प्रयागराज 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक पूर्णतौर पर रद्द रहेंगी.

वहीं ट्रेन नंबर 14217 प्रयागराज-चंडीगढ़ 2 दिसंबर से 1 मार्च, 14674 अमृतसर-जयनगर 3 दिसंबर से 27 फरवरी, 14673 जयनगर-अमृतसर 4 दिसंबर से 28 फरवरी, 22424 अमृतसर-गोरखपुर 2 दिसंबर से 24 फरवरी, 22423 गोरखपुर-अमृतसर 3 दिसंबर से 25 फरवरी, 12325 कोलकाता-नंगलडैम 2 दिसंबर से 24 फरवरी, 12326 नंगलडैम-कोलकाता 4 दिसंबर से 26 फरवरी क पूर्णतौर पर रद्द रहेंगी

ट्रेन नंबर 12357 कोलकाता-अमृतसर 30 नवंबर से 26 फरवरी, 12358 अमृतसर-कोलकाता 2 दिसंबर से 28 फरवरी, 15011 लखनऊ-चंडीगढ़ 1 दिसंबर से 28 फरवरी, 15012 चंडीगढ़-लखनऊ 2 दिसंबर से 1 मार्च, 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ 6 दिसंबर से 28 फरवरी, 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ 8 दिसंबर से 2 मार्च, 15933 न्यू तिनसुखिया-अमृतसर 7 दिसंबर से 22 फरवरी, 15934 अमृतसर-न्यू तिनसुखिया 10 दिसंबर से 25 फरवरी तक पूर्णतौर पर रद्द रहेंगी.

ट्रेन नंबर 18103 टाटा-अमृतसर 29 नवंबर से 29 दिसंबर, 18104 अमतृसर-टाटा 1 दिसंबर से 1 जनवरी, 202213307 धनबाद-फिरोजपुर कैंट 2 दिसंबर से 24 फरवरी, 13308 फिरोजपुर कैंट-धनबाद 4 दिसंबर से 26 फरवरी तक पूर्णतौर पर रद्द रहेंगी.

वहीं ऊना हिमाचल रेलवे सेक्शन पर ट्रेंस की स्पीड को भी बढ़ाया गया जिससे उस सेक्शन पर सफर करने वाले यात्रियों को फायदा होगा. अम्बाला स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि उना हिमाचल रेल मार्ग पर अब सभी ट्रेनों की गति सीमा बढ़ा दी गई है जो पहले 80 किलोमीटर प्रति घंटा थी अब उसे 100 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Top News

ITBP सब इंस्पेक्टर के खाते से 2.59 लाख उड़ाए: हिमाचल से लौटते समय बस में चोरी हुआ ATM कार्ड और मोबाइल; एक चूक से पकड़ा गया बदमाश

सब इंस्पेक्टर हिमाचल के रहने वाले है और रेवाड़ी के जाटूसाना स्थित आईटीबीपी के कैंप में तैनात है। रेवाड़ी बस स्टैंड चौकी पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Published

बस स्टैंड चौकी पुलिस ने एक नामजद शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

हरियाणा के रेवाड़ी में ITBP में तैनात सब इंस्पेक्टर का मोबाइल फोन व ATM कार्ड चोरी कर उनके खाते से 2 लाख 59 हजार रुपए साफ कर दिए। सब इंस्पेक्टर हिमाचल के रहने वाले है और रेवाड़ी के जाटूसाना स्थित आईटीबीपी के कैंप में तैनात है। रेवाड़ी बस स्टैंड चौकी पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, हिमाचल के अवैरी बैजनाथ निवासी रमेश चंद ITBP में रेवाड़ी के जाटूसाना स्थित कैंप में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। रमेश चंद ने बताया कि कुछ समय पहले वह छुट्‌टी पर घर गए थे। छुट्टी खत्म होने के बाद वह ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए 28 दिसंबर को रेवाड़ी बस स्टैंड पहुंचे थे। बस स्टैंड से जाटूसाना जाने के लिए बस में सवार होते समय किसी ने भीड़ में उनका एटीएम व मोबाइल चोरी कर लिया। उसके बाद मोबाइल व एटीएम के जरिए ही खाते से 259000 हजार रुपए निकाल लिए।

जांच करने पर आरोपी की पहचान जाटव मोहल्ला रामपुरा निवासी लोकेश पालिया के रूप में हुई। जिसमें 20200 रुपए अपने अकाउंट में ड्रांसफर किए जबकि एक लाख रुपए खाते से निकाले गए। बाकी लेनदेन पेटीएम से किया गया। पूरी जानकारी हासिल करने के बाद रमेश चंद ने इसकी शिकायत बस स्टैंड चौकी पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी लोकेश पालिया की तलाश शुरू कर दी है। गुरुवार को पुलिस ने लोकेश के घर दबिश भी दी, लेकिन वह नहीं मिला। बस स्टैंड चौकी पुलिस के अनुसार जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Continue Reading

Top News

पानीपत में रोका बाल विवाह: लड़का और लड़की दोनों थे नाबालिग, शपथ पत्र लेकर फिलहाल रोकी गई शादी

लड़का व लड़की दोनों के स्कूली दस्तावेजों की जांच की गई तो लड़की की उम्र 16 साल व लड़के की उम्र 19 साल पाई गई। दोनों ही अभी शादी के योग्य नहीं थे। परिवार वालों से शपथ पत्र लेकर फिलहाल इस शादी को रोक दिया गया है।

Published

मामले की पूछताछ करती बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता।

हरियाणा के पानीपत जिले के एक गांव में बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बाल विवाह रुकवाया है। अधिकारी ने सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को किया। लड़का व लड़की दोनों के स्कूली दस्तावेजों की जांच की गई। जिसमें लड़की की उम्र 16 साल व लड़के की उम्र 19 साल पाई गई। दोनों ही अभी शादी के योग्य नहीं थे। परिवार वालों से शपथ पत्र लेकर फिलहाल इस शादी को रोक दिया गया है। दोनों पक्षों से शपथ पत्र लेकर फिलहाल शादी पर रोक लगा दी है। वहीं 4 जनवरी को कोर्ट खुलने के बाद मामला कोट के संज्ञान में लाकर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता के अनुसार

जानकारी देते हुए बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना प्राप्त हुई की गांव नवादा पार में एक नाबालिग लड़की की शादी होनी है। सूचना मिलने पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और वहां जाकर लड़की पक्ष से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान लड़की के सभी दस्तावेज चेक किए गए। लड़की के स्कूल के दस्तावेजों में उसकी जन्मतिथि मार्च 2005 की मिली। यानी दस्तावेजों के आधार पर लड़की अभी महज 16 साल की थी। इसके बाद लड़के पक्ष को फोन पर बात कर अपने कार्यालय बुलाया। जहां लड़का पक्ष मौजूद हुआ और लड़के के दस्तावेजों को चेक किया गया, जिसमें लड़का भी नाबालिग पाया गया। लड़के की उम्र दस्तावेजों के आधार पर 19 साल थी।

इन कारणों से हो रही थी बाल विवाह
लड़की के पिता ने बताया कि वह पेशे से श्रमिक हैं। यह अपनी बेटी की शादी गरीबी और अज्ञानता के चलते कर रहे थे। साथ ही वह खुद हार्ट पेशेंट है, उनकी तमन्ना थी कि उनके जीते जी उनकी बेटी की शादी हो जाए। वही लड़के पक्ष से लड़के का कहना है कि उसकी चार बड़ी बहने हैं, जो कि चारों विवाहित हैं। तीन भाई व एक छोटी बहन है। अब घर में कोई रोटी बनाने वाला नहीं था, क्योंकि मां की तबीयत सही नहीं रहती है। इसी के चलते वह शादी कर रहा था।

Continue Reading

Top News

बालिग हूं, मेरी मर्जी जहां जाऊं: थाने में युवक संग जाने को अड़ी 19 वर्षीय छात्रा, दो दिन पहले गई थी साथ

युवती ने पुलिस से साफ कह दिया कि वह युवक के साथ ही जाएगी। पुलिस और परिजनों के सामझाने पर वह नहीं मानी। छात्रा ने परिजनों की सब दलीलों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मैं बालिग हूं, मेरी मर्जी जहां जाऊं।

Published

मामले में थाना लाखन माजरा पुलिस कर रही जांच

हरियाणा के रोहतक के जिले में कॉलेज से दो दिन पहले एक युवक संग गई युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया। हालांकि युवती ने पुलिस से साफ कह दिया कि वह युवक के साथ ही जाएगी। पुलिस और परिजनों के सामझाने पर वह नहीं मानी। छात्रा ने परिजनों की सब दलीलों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मैं बालिग हूं, मेरी मर्जी जहां जाऊं।

कॉलेज गई थी प्रवेश पत्र लेने
लाखन माजरा थाना क्षेत्र के एक गांव से छात्रा मंगलवार सुबह कॉलेज के लिए यह कहकर निकली थी कि आगामी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र लेने जा रही हूं। उसके वापस न लौटने पर परिजनों ने काफी खोज खबर की।रातभर छात्रा की खोज-खबर करने के बाद बुधवार सुबह पुलिस को सूचना दी। छात्रा के पिता ने थाना लाखन माजरा में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने छात्रा व युवक को वीरवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। दोनों को थाना लाया गया। यहां छात्रा ने युवक संग जाने की रट लगा दी।

कोर्ट में होंगे पेश
मामले में थाना लाखन माजरा एसएचओ अब्दुल्ला खान का कहना है कि छात्रा बालिग है। छात्रा व युवक को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहां उनके बयानों के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। युवक व छात्रा को कोर्ट ले जाने की तैयारी की जा रही है।

Continue Reading

Featured Post

Top News3 महीना पूर्व

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर ली स्वाइप मशीन से करते थे खाते खाली

पूछताछ में खुलासा: इंटर स्टेट साइबर फ्राॅड गैंग का गुर्गा गिरफ्तार, एटीएम कार्ड बदलकर फर्जी जनरल स्टाेर के नाम पर...

Top News3 महीना पूर्व

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

आरसी फर्जीवाड़ा:पुलिस कैंसिल करेगी गाड़ियाें का पंजीकरण, मालिकों को दोबारा रजिस्ट्रेशन करा कोर्ट से लेनी होगी गाड़ी

Top News3 महीना पूर्व

हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सामूहिक हमला करके गंभीर चोट पहुँचाने व मोबाइल छीनने के चार आरोपियो को गिरफ्तार किया...

Top News4 महीना पूर्व

नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

Top News4 महीना पूर्व

सिपाही पेपर लीक मामले में 2 लाख रुपए का ईनामी अपराधी मुजफ्फर अहमद सीआईए-1 पुलिस द्वारा जम्मु से गिरफ्तार

सिपाही पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस को बडी कामयाबी

Recent Post

Trending

Copyright © 2018 Chautha Khambha News.

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh online Market